गोपालगंज: 200 रुपए लेकर बिहार पुलिस ने शराब से लदे ट्रक को छोड़ दिया, SP ने की कार्रवाई

0

गोपालगंज: गोपालगंज में सिर्फ 200 रुपए लेकर पुलिस ने शराब लदी एक ट्रक को आगे जाने दे दिया. जिसको लेकर बड़ी कार्रवाई की गई. एसपी के निर्देश पर होमगार्ड के दो जवानों को निलंबित करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali

मामला सोमवार की सुबह कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी पुलिस पोस्ट पर रिश्वत लेकर भारी मात्रा में शराब लदे ट्रक को इंट्री दिए जाने का है. जिन जवानों को निलंबित किया गया, उनमें विनोद मिश्रा और महेश यादव शामिल हैं. इस मामले में मुख्यालय डीएसपी ज्योति कुमारी की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है. वहीं, मामले में मौके पर तैनात पुलिस पदाधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका पर भी अभी जांच जारी है।

बता दें बलथरी चेकपोस्ट पर सोमवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक में छिपाकर लाई जा रही 11640 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की थी. इस कार्रवाई में ट्रक के चालक को ड्राईवर कर लिया था. गिरफ्तार चालक ने आरोप लगाया था कि इससे पहले के पुलिस पोस्ट पर दो पुलिसकर्मियों को सौ-सौ रुपये यानी कुल 200 रुपये उसे घूस दी थी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बिना जांच के ही ट्रक को इंट्री दे दी थी. और आगे उत्पाद विभाग की टीम ने इसी ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की थी।

वहीं मंगलवार को डीएसपी मुख्यालय ने कुचायकोट थाने पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की. इस दौरान पुलिस पोस्ट पर लगे CCTV फुटेज को भी जांचा गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस पोस्ट पर तैनात रहे होमगार्ड के दो जवानों को निलंबित कर दिया. दूसरी तरफ जांच के बाद कुछ और पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है।