हुसैनगंज के बीडीओ के मौत के बाद अब दारौंदा के बीडीओ व पचरुखी के सीओ हुए कोरोना संक्रमित, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

0
  • दोनों पदाधिकारियों के जांच के दौरान हुई पुष्टि
  • बीडीओ होम क्वारंटाइन तो सीओ ने खुद को किया आइसोलेट
  • सदर अस्पताल प्रशासन ने बंद किया सीसीटीवी कैमरा
  • कहीं कैमरे में कैद तो न हो जाए तड़प तड़प कर मरना

✍️परवेज अख्तर/सिवान :
इन दिनों सिवान में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। कितनी लाशें श्मशान घाट में जल गई तथा कितनी लाशें कब्रिस्तान में दफन हो गई। इसका आकड़ा  अस्पताल प्रशासन के पास नही हैं लेकिन फिलहाल एक पखवारे के अंदर सिवान के विभिन्न क्षेत्रों के श्मशान घाट में जली हुई लाशें की राख व विभिन्न कब्रिस्तान में दफन के बाद कब्रिस्तान की ताजी मिट्टी से सहज अनुमान लगाया जा सकता है। उधर इस महामारी के दौर में कुछ आकस्मिक निधन भी हुई है। लेकिन यह सच है कि जिले में सबसे ज्यादा मौत कोरोना की चपेट में आने से हुई है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

इसका जीता जागता उदाहरण सिवान का सदर अस्पताल है।जहां पूरे दिन इलाज के अभाव में कोरोना संक्रमित मरीज हॉस्पिटल के बेड से लेकर फर्श तक तड़प तड़प कर मर रहे हैं। सूत्र यह बता रहे हैं कि इस महामारी के दौर में अस्पताल प्रशासन ने सरकार द्वारा लगाई गई सीसीटीवी कैमरा को भी बंद कर दिया है ताकि अस्पताल परिसर में किस तरह संक्रमित मरीज तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे हैं। वह हृदय विदारक दृश्य कहीं कैमरे में कैद न हो जाए।यहां बताते चले कि इसी कड़ी में सिवान जिले के दारौंदा के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं।पुष्टि तब हुई कि जब उनका जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया। प्रखंड कर्मियों के अनुसार जांच के बाद वे चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार होम क्वारंटाइन हो गए हैं।

उधर पचरुखी के अंचलाधिकारी श्री रामानन्द सागर भी कोरोना पॉजिटिव जांच के बाद पाए गए हैं।उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे खुद को आइसोलेट हो गए हैं। यहां बताते चलें कि शुक्रवार को सिवान जिला प्रशासन के लिए इस महामारी के दौर में एक सबसे मनहूस खबर सामने उभर कर आई थी कि जहां कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से हुसैनगंज के महिला प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीषा प्रसाद की मौत हो गई थी।अभी यह चर्चा प्रशासन महकमे में थमा ही कि नहीं तब तक दारौंदा प्रखंड विकास पदाधिकारी व पचरुखी सीओ कोरोना संक्रमित हो गए।दोनों के संक्रमित होने के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मची हुई है।