आज बिहार दौरे पर रहेंगे अमित शाह, 1857 के फ्रीडम फाइटर की जन्मस्थली पर भी जाएंगे

0

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर रहेंगे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री भोजपुर जिले के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. जगदीशपुर के वीर कुंवर सिंह ब्रिटिश शासन के खिलाफ 1857 के विद्रोह के महान नायकों में से एक हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

इसके बाद अमित शाह सासाराम में गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. गृह मंत्री अमित शाह प्राइवेट यूनिवर्सिटी के दौरे के दौरान सासाराम मेडिकल और मैनेजमेंट के छात्रों समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों में 700 से अधिक छात्रों को डिग्री देंगे.

गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी बिहार का पहला निजी विश्वविद्यालय है

बता दें कि गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी बिहार की पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी है. यूनिवर्सिटी के लिए यह पहला अवसर है कि गृह मंत्री अमित शाह बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की उपस्थिति में छात्रों को डिग्री देंगे. यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष और भाजपा के राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि यूनिवर्सिटी के छात्र यह जानकर बहुत उत्साहित हैं कि वे केंद्रीय गृह मंत्री से डिग्री प्राप्त करने जा रहे हैं.

सिंह ने कहा कि गृह मंत्री के गर्मजोशी से स्वागत के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं और उम्मीद है कि छात्रों को उनसे बातचीत करने का अच्छा मौका मिलेगा.

एक अलग किस्म का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की बीजेपी की होगी कोशिश

अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी एक अलग किस्म का वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारियों में जुटी है. बिहार बीजेपी के मुताबिक, भोजपुर के जगदीशपुर में स्थित दुलौर मैदान में अमित शाह के इस कार्यक्रम में पहली बार 75000 राष्ट्रीय ध्वज को एक साथ लहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की जाएगी.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बताया, ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों को जैसे ही पार्टी के इस बड़े आयोजन के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने प्रतिनिधि को भेजने की इच्छा जताई और शनिवार को जब वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में 75000 राष्ट्रीय ध्वज लहराया जाएंगे तो उस दौरान गिनीज बुक के नुमाइंदे भी रहेंगे.’

डॉ. संजय जायसवाल ने बताया कि इससे पहले एक ही कार्यक्रम में सबसे ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज फहराने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर है, जहां 2004 में 57632 राष्ट्रीय ध्वज एक साथ फहराए गए थे. बता दें कि, भोजपुर में होने वाले बीजेपी के इस भव्य कार्यक्रम की व्यापक तैयारी काफी दिनों से चल रही है.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here