स्‍कूल बस से बच्‍चों के अपहरण का प्रयास, मार खाता रहा चालक लेकिन नहीं खोली गेट

0

पटना: राघोपुर थाना क्षेत्र के एकरसिया मठ के निकट शुक्रवार सुबह बदमाशों ने पिस्टल के बल पर स्कूल बस से बच्चों के अपहरण की कोशिश की। इसमें नाकाम रहने पर चालक के साथ मारपीट कर बस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। चालक से पांच हजार रुपये लूट लिए। इसको लेकर चांदपुरा निवासी बस चालक लखन राय ने चांदपुरा पंचायत के श्रीरामपुर गांव के 10 लोगों पर पिस्टल के बल पर बच्चे के अपहरण का प्रयास करने एवं बस क्षतिग्रस्त कर मारपीट कर रुपये लूटने की प्राथमिकी राघोपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

प्राथमिकी में लखन राय ने बताया है कि शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे चांदपुरा पंचायत से लगभग 30 बच्चों को लेकर पहाड़पुर स्थित एक निजी विद्यालय में जा रहे थे। इसी दौरान एकरसिया मठ के निकट हथियार से लैस उसी के गांव के जालिम राय, राजदेव राय, सुधीर राय, राजेश्वर राय, बुनी लाल राय, भोला राय, गजाधर राय, मौजे राय, संजय राय, धर्मेंद्र राय, शंकर राय, लालन राय आदि ने गाड़ी घेर ली। वे बस में सवार बच्चों को उतारने का प्रयास करने लगे। इससे बच्‍चे घबरा गए। यह देख उन्होंने बच्चों को सुरक्षित बचाने को लेकर गाड़ी का गेट का लाक लगा दिया।

चालक का कहना है कि बस के गेट का लाक लगाने को लेकर सभी मेरे साथ मारपीट करने लगे और गेट खोलने का दबाव बनाने लगे। बस का गेट नहीं खोले जाने पर गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। मारपीट के दौरान राजेश्वर राय एवं गजाधर राय हाथ में पिस्टल लिए हुए था। शोर-शराबा करने पर ग्रामीण के जुटते ही सभी आरोपित भाग निकले। इससे पहले उनके साथ मारपीट कर पांच हजार रुपये छीन लिए। लोगों का कहना है कि राघोपुर थाना क्षेत्र के एकरसिया मठ के निकट बीते कई वर्षों में दर्जनों लोगों के साथ लूट की कई बड़ी घटनाएं घट चुकी है।

पूर्व में एयरटेल एजेंट को गोली मारकर रुपये लूटने की घटना के अलावा किराना व्यवसायी को गोली मारकर रुपये की लूट एवं सर्फ व्यवसायी के साथ मारपीट कर रुपये की लूट समेत कई छोटी-बड़ी घटनाएं एकरसिया मठ के निकट घट चुकी है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राघोपुर थाने की पुलिस मामले की गहन जांच में जुट गई है। राघोपुर थानाध्‍यक्ष मुकेश पुष्‍पेंद्र ने बताया कि स्कूल बस से बच्चे के अपहरण की कोशिश करने एवं चालक के साथ मारपीट कर लूटपाट की शिकायत की गई है। पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।