भगवानपुर हाट: आदर्श ग्राम पंचायत भिखमपुर में आज लगेगा ग्राम विकास शिविर

0
janardan singh sigriwal

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल होंगे मुख्य अतिथि

भगवानपुर हाट भीखमपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय चौरासी के परिसर में शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत चयनित सांसद आदर्श ग्राम भीखमपुर में ग्राम विकास शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमे ग्रामीण विकास से संबंधित सोलह विभाग के स्टाल लगाए जाएंगे. जिसको लेकर तैयारी में स्थानीय प्रशासन के अधिकारी लगे हुए है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद जनार्धन सिंह सिग्रवाल होंगे.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

8ग्रामीण विकास शिविर में स्वास्थ्य विभाग का आयुष्मान भारत, जीविका का सतत जीविकोपार्जन,जिला प्रोग्राम आईसीडीएस का अन्नप्राशन/गोद भराई, आपूर्ति विभाग से राशन कार्ड का वितरण, मनरेगा से नया जॉब कार्ड/ वृक्षारोपण/पशु शेड, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से योजना का स्वीकृति/पूर्ण निर्मित आवास की चाभी वितरण,सामाजिक सुरक्षा से अंतर्जातीय विवाह/ट्राई साइकिल वितरण/मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ, विद्युत विभाग से नए विद्युत कनेक्शन,राजस्व व भूमि सुधार से दाखिल खारिज शुद्धि पत्र/लगान रशीद, कृषि उधान से सूक्ष्म सिंचाई/किसान सम्मान निधि, वन विभाग से पौधा का चलंत स्टाल/कृषि वानिकी योजना के अंतर्गत निबंधन, श्रम विभाग से लेबर कार्ड संबंधित कार्य,जिला योजना से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, जिला जल स्वच्छता समिति से नए लाभुकों का ओडीईपी तैयार करना, पंचायती राज विभाग से नल जल/नली गली, ग्रामीण कार्य विभाग से ग्रामीण कार्य से संबंध में जानकारी आदि का स्टाल लगाया जाएगा.

जिसमें स्टाल पर विभाग से संबंधित नोडल के रूप में वरीय व कनीय अधिकारियों द्वारा शिविर में आए हुए लोगों विशेष जानकारी दी जाएगी. उक्त बात की जानकारी बीडीओ डॉ कुंदन ने बताया कि विकास शिविर के आयोजन के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है तथा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 12 दंडाधिकारी तैनात किए गए है ताकि किसी को कोई असुविधा न हो. आयुष्मान भारत के लोग मौके पर पहुंच कर लोगों का कार्य करते देखे गए जिसमें डीपीसी आयुष्मान भरत राजकिशोर, जिला आईटी मैनेजर श्रृष्टि कुमारी, आरोग मित्र राजू एवं रोशन, कार्यपालक सहायक रजनीश कुमार तथा श्री भगवान लगे हुए थे.