बिहार: नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, दो जिलों के एसपी समेत पांच अफसरों को हटाया

0

पटना: बिहार में अवैध खनने के खेल में नीतीश सरकार ने कार्रवाई की है। अवैध खनन के खेल में पुलिस से लेकर प्रशासन के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते भोजपुर और औरंगबाद के एसपी समेत पांच अफसरों को हटा दिया गया है। दोनों जिलों के एसपी को बिहार पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है। वहीं एक एसडीओ और 2 जिला परिवहन पदाधिकारियों को भी हटाया गया है। सभी अधिकारियों के हटाए जाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

बिहार सरकार ने भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। औरंगाबाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका को भी पुलिस मुख्यालय में योगदान को कहा गया है। भोजपुर एसपी व औरंगाबाद एसपी के स्थानांतरण के बाद तत्काल प्रभार की आंतरिक व्यवस्था के लिए डीजीपी को प्राधिकृत किया गया है। वहीं एक एसडीओ और 2 जिला परिवहन पदाधिकारियों को भी हटाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि बालू के अवैध खनन-परिवहन में विभागीय मिलीभगत के आरोप में इन पांचों अधिकारियों को हटाया गया है।

डेहरी अनुमंडल के एसडीओ सुनील कुमार सिंह को पद से हटाते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में वेटिंग फॉर पोस्टिंग किया गया है। वहीं औरंगाबाद के जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा को भी पद से हटाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है, जबकि पटना के डीटीओ पुरुषोत्तम को भी हटा दिया गया है। उन्हें भी सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने का आदेश दिया गया है।