BJP ने MLC चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का किया ऐलान…..

0

पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव के 24 सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए आज बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषण कर दी है। आज दिल्ली से पार्टी हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद बीजेपी ने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भाजपा 13 तो जनता दल यूनाइटेड (जदयू) 11 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। 13 में से भाजपा अपनी एक सीट केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को देगी। वैशाली से लोजपा पारस गुट का प्रत्याशी चुनाव मैदान में होगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पार्टी के तरफ से तीन सीट ऐसे थे, जिनके उम्मीदवार के नाम को लेकर मामला अटका हुआ था। इनमें औरंगाबाद, सीवान और दरभंगा शामिल है। अब इन तीनों सीटों को लेकर सारा संस्पेंस खत्म हो गया है। पार्टी ने इन तीन सीटों पर उम्मीदवारों में जिन चेहरों को मौका दिया गया है। उनमें सबसे नया नाम दिलीप सिंह का है। उन्हें पार्टी ने औरंगाबाद सीट से अपना उम्मीदवार बताया है। वह पार्टी के अधिकृत सदस्य भी नहीं है। बताया जा रहा है कि पटना के अटल बिहारी सभागार में मंगलवार को आयोजित मिलन समारोह में बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दिलीप को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। इसके अलावा दरभंगा से सुनील चौधरी और सीवान से मनोज सिंह को पार्टी ने मौका दिया है। इस बार का विधान परिषद चुनाव पिछले बार की तुलना में थोड़ा कठिन माना जा रहा है।

जहां अब तक एनडीए के विपक्ष में राजद और कांग्रेस एक साथ नजर आती थी, वहीं इस बार सबकी राहें अलग अलग हैं। राजद 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस ने भी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। इसमें अब तक आठ उम्मीदवारों का ऐलान हो गया है। वहीं राजद ने अपने सारे प्रत्याशियों के नाम भी जारी कर दिए हैं। बेगूसराय – रजनीश कुमार…रोहतास एवं कैमूर – संतोष कुमार सिंह…दरभंगा – सुनील चौधरी…पूर्वी चंपारण – बबलू गुप्ता….औरंगाबाद – दिलीप सिंह….समस्तीपुर – तरुण कुमार…किशनगंज – डा. दिलीप जायसवाल…कटिहार – अशोक अग्रवाल…सहरसा – नूतन सिंह…गोपालगंज – आदित्य नारायण पांडेय…सारण – सच्चिदानंद राय….सिवान – मनोज सिंह….