बीजेपी ने चिराग के मणिपुर में एकमात्र विधायक को पार्टी में शामिल करा लिया…

0

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चिराग के एमएलए को अपने पाले में शामिल कर लिया है। मणिपुर में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के इकलौते विधायक करम श्याम ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की मौजूदगी में करम श्याम भाजपा में शामिल हुए। इंफाल पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग मैरेनखोंग में आयोजित कार्यक्रम में सीएम बीरेन ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा करम की सहायता से फिर सत्ता में लौटेगी। इस कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद थे।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

हाल ही में उनके दल के छह सांसदों में से पांच ने चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस को अपना नेता मानकर अलग राह अपना ली थी। बाद में नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में हाजीपुर लोकसभा सीट के सांसद पशुपति कुमार पारस को केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया था। चिराग ने पार्टी और परिवार में टूट का जिम्मेदार चाचा पशुपति पारस और बिहार सीएम नीतीश कुमार को बताया था। पिछले साल नवंबर महीने में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भी चिराग जदयू के खिलाफ प्रचार कर रहे थे।

बावजूद इसके उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली। उनके दल ने एक सीट जीती पर बाद में विधायक ने जेडीयू का दामन थाम लिया। चाचा-भतीजे के विवाद के बीच चुनाव आयोग ने दोनों को अलग नाम पर चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया। पारस को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी और चुनाव चिह्न सिलाई मशीन मिला। वहीं चिराग को लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) और हेलीकाप्टर चुनाव चिह्न चुनाव आयोग ने दिया।