तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत शहीद….हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश…

0

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत शहीद हो गए हैं।भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत की शहादत की पुष्टि की है. सीडीएस रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी हेलिकॉप्टर में सवार थीं. घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने भी दुःख जताया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से लो-विजिबिलिटी के कारण हादसा हुआ. न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा कितमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 कर्मियों की मौत की पुष्टि हो गई है. इसमें एक महिला का शव भी शामिल हैं।

सूत्रों का कहना है कि सभी शवों का डीएनए टेस्ट किया जाएगा ताकि उनकी पहचान की जा सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुन्नूर में क्रैश हुए भारतीय वायुसेना हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत ने पायलट ग्रुप-कैप्टन पीएस चौहान और स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप के साथ उड़ान भरी थी. इस दौरान उनके साथ एक ब्रिगेडियर रैंक का अधिकारी समेत 14 लोग सवार थे।

लिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है. वहां जनरल रावत को लेक्चर देना था. इसके बाद उन्हें वापस दिल्ली के लिए रवाना होना था. वे सेना के हेलिकॉप्टर से सुलूर से कुन्नूर जा रहे थे. भारतीय सेना के तरफ से भी हेलिकॉप्टर क्रैश होने की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है. सेना के तरफ से यह भी कहा गया है कि इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी अपनी पत्नी के साथ सवार थे. मिली जानकारी के मुताबिक खराब मौसम के वजह से यह दुर्घटना हुई है।