बकरीद पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में घर पर मनाएं: बीडीओ

0

बकरीद के दिन मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

परवेज अख्तर/सिवान :- ब्लॉक सभागार परिसर में बकरीद पर्व एवं सावन के अंतिम सोमवार को लेकर मंगलवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी नंदकिशोर साह ने किया. बैठक में शांति समिति के सदस्य व प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत किया. बैठक को संबोधित करते बीडीओ नंदकिशोर साह ने कहा कि बकरीद पर्व आपसी भाईचारा और शांति का पर्व है. इसे सौहार्दपूर्ण वातावरण में परिवार के साथ घर पर मनाएं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

कोराना संकट के चलते सरकार के दिशा निर्देशों के कारण मस्जिदों में बकरीद का नमाज नहीं होगा इसलिए बकरीद का नमाज परिवार के साथ घर पर ही अदा करें. उन्होंने कहा कि पर्व को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम हर चौक-चौराहा पर किया गया है. असामाजिक तत्व व हुड़दंग मचाने वाले पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगा. इनसे निपटने के लिए प्रशासन सादे लिबास में पुलिस बल की नियुक्ति की गयी है.

बकरीद को लेकर शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था नगर पंचायत को सौंपा गया है. बैठक में बीडीओ नन्दकिशोर साह, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत अरविंद कुमार सिंह, थानाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, मुखिया रमेश यादव, रिजवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, दयाशंकर द्विवेदी, प्रमुख प्रतिनिधि खुर्शीद आलम, राजकुमार आदि उपस्थित थे.