सिवान में शिवव्रत साह मंदिर से चोरो ने उड़ाई भगवान की सात चांदी की मुकुट

0

पुजारी के आवास पर हल्दी के रस्म पूरा करने के दौरान चोरो ने दिया घटना को आजाम

परवेज़ अख्तर/सीवान:
नगर थाना क्षेत्र के शिवव्रत साह मंदिर परिसर में  स्थित प्राचीन श्रीराम जानकी मंदिर में दिनदहाड़े चोरी की वारदात से सनसनी फैल गई. लग्न की मौसम में उमड़ते लोगो की चहल पहल के बीच चोर मंदिर से चांदी की  मुकुट सहित लाखों का माल ले गए.चोर मंदिर में घटना को अंजाम देते रहे और बगल के आवास में पुजारी बने रहे. लेकिन तनिक भी भनक नही लगी.दिनदहाड़े मंदिर में चोरी की जानकारी होते ही स्थानीय भक्तों और लोगों की भीड़ लग गई. घटना के संबंध में मंदिर के पुजारी विनोद कुमार द्विवेदी ने बताया हम लोगों का मंदिर परिसर में ही आवास है और 8 दिसंबर को मेरे भाई का विवाह है.जिसकी हल्दी का रसम गुरुवार को हो रहा था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

हम लोग गुरुवार की संध्या तकरीबन चार बजे हल्दी का रसम  पूरा करने के लिए घर के अंदर आधे घंटे के लिए चले गए. हल्दी की रस्म पूरी होने के बाद हम सभी तकरीबन 4:45 बजे तक आवाज से बाहर निकले 6 बजे प्रतिदिन की तरह एक महिला भगवान की आराधना करने के लिए आई. कुछ देर के बाद उसने कहा कि पंडित जी भगवान क्यों उदास लग रहे हैं.भगवान के मुकुट नहीं है जिसके बाद हम लोगों ने जाकर देखा तो हकीकत में मंदिर में एक ही जगह स्थापित सातो भगवान की चांदी की मुकुट नहीं थी. जिसके बाद इसकी खबर हमने घर के सभी सदस्यों को दिया. घटना के बाद चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई. भगवान को चांदी की मुकुट लगभग 11 वर्षो से लगाई गई थी. पुजारी द्वारा चोरी की गई चांदी के सातों मुकुट की कीमत तकरीबन लाख रुपये बताए जा रहे हैं.

इससे पहले भी मंदिर परिसर में हो चुकी है चोरी

पुजारी के भाई मनीष कुमार ने बताया कि इससे पहले भी चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.मंदिर परिसर से बाइक सहित कई सामानों की चोरी हो चुकी है. कुछ दिन पहले पूजा करने आए एक श्रद्धालु का बाइक मंदिर परिसर से ही चोरों ने चोरी कर ली थी. उन्होंने कहा कि चोरी की घटना को अंजाम देने में कोई नजदीकी का हाथ लग रहा है क्योंकि चोर यदि चोरी की घटना को अंजाम देगा तो उसे कैसे पता होगा कि आज आधे घंटे के लिए मंदिर के पुजारी सहित सभी सदस्य घर के अंदर है. इसी बीच चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।