दिल्ली जाने से पहले पटना व बिहार म्यूजियम पहुंचे सीएम नीतीश कुमार….व्यवस्था को लेकर दिए यह दिशा-निर्देश

0

पटना: सीएम नीतीश कुमार आज शाम नई दिल्ली रवाना हो रहे हैं। जहां वह अपना मेडिकल चेकअप करवाएंगे। लेकिन उससे पहले वह पटना व बिहार म्यूजियम पहुंचे। जहां उन्होंने पूरे परिसर का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने हो रहे निर्माण कार्य को लेकर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तमाम विभागों के आला अधिकारियों को कुछ दिशा-निर्देश देते नजर आए. उनके साथ म्यूजियम का नक्शा लिए अधिकारी मौजूद थे. सीएम को बताया गया कि म्यूजियम के किस एरिया से टनल का निर्माण होगा और पटना म्यूजियम का भ्रमण करने यदि स्कूली बच्चे आते हैं तो उनके वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान चिह्नित किया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से यह कहते दिखे कि पटना म्यूजियम के बाहरी एरिया में सड़क पर स्पेस की कमी है. ऐसे में वाहनों की पार्किंग के लिए एक बेहतर प्रपोजल तैयार किया जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि वाहनों की पार्किंग की यहां कोई समस्या ना हो। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार म्यूजियम पटना म्यूजियम की कनेक्टिविटी के लिए चल रहे काम में तेजी लाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया कि जब कनेक्टिविटी के लिए टनल का निर्माण हो, उस समय शहर के ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित ना हो।

बता दें कि पटना म्यूजियम से बिहार म्यूजियम को जोड़ने की परियोजना कला संस्कृति विभाग के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है। दोनों म्यूजियमों के अंडर ग्राउंड जुड़ जाने से पर्यटकों को घूमने में काफी सुविधा होगी. पटना और बिहार म्यूजियम को जोड़ने वाला सुरंग कई तरह की आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा. मधुबनी पेंटिंग से लेकर बिहार की लोक कलाओं तक को प्रदर्शित किया जाएगा. सुरंग वातानुकूलित होगा।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here