पुलिस मुख्‍यालय में पहुंचा कोरोना….DM भी संक्रमित…IGIMS के डाक्‍टरों में मिला ओमिक्रोन

0

पटना: कोरोना संक्रमण पुलिस मुख्यालय भी पहुंच गया है। पुलिस मुख्यालय के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) रैंक के अफसर कोरोना संक्रमित मिले हैं। अभी आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ भी नहीं कहा गया है, पर पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक एडीजी रैंक के एक अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बक्‍सर के डीएम भी कोविड संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह पटना आइजीआइएमएस के कई डाक्‍टर ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्‍यालय में तैनात एडीजी ने कोविड पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनके संपर्क में आए पुलिस पदाधिकारियों को भी जांच कराने के लिए कहा गया है। बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। रविवार को जिले में डीएम समेत कुल सात लोगों के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। गया जिले में रविवार को सात चिकित्सक समेत 215 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। संक्रमितों में 73 महिलाएं हैं, छह छोटे-छोटे बचे भी संक्रमित हुए हैं। बच्चों में कई की उम्र दो से पांच साल है। सारण जिले में कोरोना के नए 92 केस मिले हैं। भोजपुर में 69, नालंदा में 88, वैशाली में 62 संक्रमित मिले। रोहतास में 71, जहानाबाद में 134, बेगूसराय में 123 संक्रमित मिले।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का सबसे अधिक केस पटना में मिला है। इसमें सबसे अधिक आठ डाक्टर पटना जिले के है। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में बीते 29 दिसंबर से तीन जनवरी 2022 तक कोरोना संक्रमण के लिए आए सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई थी। रविवार को इसकी रिपोर्ट जारी की गई। 32 सैंपल में 27 में ओमिक्रान वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इसमें आइजीआइएमएस के पांच डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी शामिल है।

वहीं जांच में दानापुर के दो सहित कुल 18 लोगों में ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है। मधुबनी, वैशाली व पूर्वी चंपारण के एक एक ओमिक्रान संक्रमित मिले हैं। वहीं शेखपुरा जिले की 33 वर्षीया महिला व एक युवक, मधुबनी की 56 वर्षीया महिला एवं पूर्णिया की 57 वर्षीया महिला में भी ओमिक्रान वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले पटना के सदर एसडीओ रहे IAS अधिकारी तनय सुल्तानिया और दरभंगा जिले के नए वरीय पुलिस अधीक्षक (SSP) अवकाश कुमार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. दरभंगा एसएसपी और डीडीसी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि बहादुरपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. तारीख मंजर ने की थी।