सिवान में दैनिक सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, किया प्रदर्शन

0
नगर परिषद

परवेज़ अख्तर/सिवान:- नगर परिषद के दैनिक सफाईकर्मी विभिन्न मांगों के समर्थन में गुरुवार से ही अनिश्चित हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल के चौथे दिन शनिवार को सफाईकर्मियों ने नगर परिषद के गेट पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व यूनियन के अध्यक्ष अमित कुमार गौड़ ने किया। नारेबाजी के बाद सभी सफाई कर्मी विरोध प्रदर्शन करते हुए जेपी चौक, दरबार रोड़ होते हुए समाहरणालय गेट पर पहुंचे। जहां मार्च सभा में तब्दील हो गया। अपने संबोधन में अमित कुमार गौड़ ने कहा कि आठ सितंबर को गलत आरोप लगाकर संविदा कर्मी प्रिस कुमार पांडेय को निकाल दिया गया। इसकी जांच होनी चाहिए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads
adssss

प्रदर्शन के दौरान सफाईकर्मियों ने एकस्वर में बर्खास्त कर्मी प्रिस कुमार को फिर से बहाल करने की मांग कर रहे थे। इसके अलावा कर्मियों ने सभी कर्मियों के ईपीएफ का ब्यौरा देने, कोरोना काल में 10 लाख रुपये का बीमा कराने, सुरक्षा कीट देने, कोविड 19 लॉकडाउन बोनस के रूप में 4500 रुपये देने सहित अन्य मांगों को मानने की मांग की। मौके पर उपस्थित शत्रुघ्न बासफोर, संजय बांसफोर, गुड्ड खान, भगवान राउत, धनंजय राउत, गोविदा राउत, प्रदीप राउत, अर्जुन बासफोर, गुड़िया देवी, पुष्पा देवी, गीता देवी, अनिता देवी, रानी देवी, रूबी देवी सहित सैकड़ो दैनिक सफाईकर्मी मौजूद थे।

ईओ के समझाने के बावजूद भी नहीं बनी बात

नगर परिषद के पार्षद व पूर्व पार्षदों के द्वारा पहल करने के बाद कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार हड़ताली सफाईकर्मियों से काम पर लौटने की अपील की, लेकिन सफाईकर्मी कुछ भी मानने को तैयार नहीं हुए। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों से कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा प्रिस कुमार को बहाल कर दिया जा रहा है। वहीं मंगलवार को आम बैठक में अन्य मांगों पर विचार किया जाएगा,लेकिन हड़ताली कर्मी मानने को तैयार नहीं हुए।

कचरा का उठाव नहीं होने से बढ़ी परेशानी

शहर में सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं। इस कारण वार्डों से डोर टू डोर कचरा का उठाव नहीं हो रहा है। वहीं हड़ताल की आड़ में कचरा का उठाव करने के लिए अधिकृत की गई एनजीओ के कर्मी भी लोगों के घरों से कचरा का उठाव नहीं कर रहे हैं। इस कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है और शहर के हर वार्ड में कचरों का अंबार लगा हुआ है।