दरौंदा: चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, 60 हजार नगदी सहित चार लाख की चोरी

0
chori

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. धनौती पश्चिम टोला में गांव निवासी पीड़ित स्व. पशुपति सिंह के पुत्र अरविंद सिंह ने बताया की बुधवार की देर रात तक बिजली नहीं आई. जिसके बाद रात्रि 11:30 बजे सभी लोग अपने कमरे में सोने चले गए. बिजली आधे घंटे बाद आई. तब तक हम लोग अपने कमरे में सो गए थे. घर के पीछे से दीवार की सहायता से अज्ञात चोरों ने छत पर चढ़ कर सीढ़ी के माध्यम से आंगन में पहुंच गए. घर के अंदर पंखा चल रहा था. जिससे किसी को भी आहट सुनाई नहीं दिया. उसके बाद अलग अलग तीन कमरे में परिवार के सदस्य सोए हुए थे. उस कमरे के दरवाजे एवं कुंडी को चोरों ने बाहर से बंद कर दिया. दो कमरे बंद था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जिसका ताला तोड़कर चोरों ने एक-एक कर दो कमरे में गोदरेज की अलमीरा व एक बॉक्स को खोल दिया. इसके बाद एक पेटी, एक अटैची एवं एक बैग को लेकर घर से कुछ दूरी पर लेकर चले गए. चोरों ने अरविंद सिंह के घर से पच्चीस हजार नगद एवं लगभग एक लाख पचास हजार रुपए के गहने व सामान लेकर चले गए. परिजनों की जानकारी उस समय हुई जब सुबह में सभी लोग सो कर उठे. वही पीड़ित ने बताया कि मेरी भतीजी की शादी होने वाली थी. जिसको लेकर ह लोग सभी वस्तुओं की खरीदारी कर रहे थे. जिसको चोरों ने चोरी कर लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे लाइन के समीप घर होने से भी ट्रेन के आने-जाने के समय कुछ भी सुनाई नहीं देता है. उसका फायदा उठाकर चोरों ने चोरी कर लिया.

दूसरी घटना महज 200 मीटर दूर धनौती पूरब टोला में हुई, जहां एक घर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया. पीड़ित सुभाष प्रसाद ने बताया कि रात के समय द्वार पर सोया हुआ था. जब सुबह में उठ कर शौच करने गया तो देखा कि नवनिर्मित घर के खिड़की पर रखें ईट को हटाया गया है. मुख्य दरवाजे को खटखटा कर परिवार के सदस्यों को जगाया. तब तक घर के सदस्यों ने बताया कि बाहर से दरवाजे की कुंडी लगी हुई है. जिसके बाद पीड़ित सुभाष प्रसाद ने जिस खिड़की से चोर घर के अंदर प्रवेश किए थे उसी खिड़की से घर के अंदर गए एवं जिस कमरे में घर के सदस्य सोए हुए थे उस दरवाजे की कुंडी खोला और बरामदे में देखा तो गोदरेज का अलमीरा खुला हुआ है. सामान इधर-उधर बिखरा है. जब गोदरेज का अलमीरा खोल कर देखा तो घर बनाने के लिए लाए गए नगद पचास हजार रुपये एवं बहू के रखे गहने एवं कीमती साड़ी की चोरी हो गई है. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दिया. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की.