सिवान में शॉर्ट सर्किट से किराना दुकान में लगी आग, बिजली के तार टूटकर गिरे, 15 लाख का नुकसान

0

सिवानः शहर के नगर थाना रोड में मंगलवार तड़के एक किराना दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. इससे दुकान में रखे गए करीब 14 से 15 लाख रुपये के सामान जलकर राख हो गए. नगर थाना क्षेत्र के निराला नगर निवासी केदार प्रसाद के पुत्र रोहन कुमार की यह दुकान है. आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया तबतक काफी नुकसान हो चुका था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
muskan buty

बताया जाता है कि पहले बड़ी मस्जिद के पास एक बिजली के पोल में आग लगी जिसके कारण कई तार टूटकर सड़क पर गिर गए. इसके बाद सुबह के तीन बजे किराना दुकान में आग लग गई. गश्ती कर रहे इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित ने इसकी सूचना दुकानदार को और फायर ब्रिगेड को दी. दुकानदार रोहन कुमार ने बताया कि दुर्गापूजा में बिक्री को लेकर काफी ज्यादा सामान दुकान में सोमवार को ही लाया गया था. रात में दुकान बंद कर घर चला गया. सुबह तीन बजे के करीब नगर थाना के इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित ने इसकी जानकारी दी.

सक्रियता के कारण दूसरे दुकानों में नहीं लगी आग

दुकानदार ने बताया कि करीब 14-15 लाख रुपये का सामान जला है. वहीं, दूसरी ओर सिवान शहर के बीच में आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना के बाद आग भयंकर रूप ले चुका था लेकिन नगर थाना के इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित और नगर थाना पुलिस की सक्रियता के कारण बाकी दुकानों को नुकसान नहीं हुआ.

बता दें कि सोमवारी की देर रात करीब ढाई बजे नगर थाना क्षेत्र के बड़ी मस्जिद के पास एक पोल में आग लग गई. पोल में आग लगने से सारे बिजली के तार टूटकर सड़कों पर गिर गए. इसके बाद उस क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट जैसी स्थिति हुई और उसकी चपेट में किराना दुकान भी आ गया.