डीएम कार्यालय पर एआईएसएफ के बैनर तले छात्रों का रोषपूर्ण प्रदर्शन,अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने आकर लिया आठ सूत्री मांगों का ज्ञापन

0

डीएम से शीघ्र मिलवाने का आश्वासन

परवेज अख्तर/सीवान: ऑल इण्डिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन के बैनर तले जिलाधिकारी कार्यालय पर छात्रों का रोषपूर्ण प्रदर्शन हुआ। लगभग 12बजे सीवान जिलाधिकारी कार्यालय छात्र पहुँचे। पुलिसकर्मियों ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया। छात्र गेट पर हीं जोरदार तरीके से अपनी मांगों का नारा लगाते रहे। थोड़ी देर बाद छात्र दूसरे गेट पर पहुँच गए। नतीजन दूसरा गेट भी बंद करना पड़ा।जिलाधिकारी उस वक़्त कार्यालय में मौजूद नहीं थे। लगभग आधे घंटे बाद अपर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक कुमार ने प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच पहुँचे। एएसडीओ ने छात्रों को समझाने की कोशिश की,छात्र हर हाल में डीएम से मिलना चाहते थे। डीएम से शीघ्र मिलवाने का आश्वासन के बाद छात्रों ने उन्हें आठ सूत्री माँगों का ज्ञापन दिया।छात्रों ने एएसडीओ से कहा कि जिले के एकमात्र महिला कॉलेज विद्या भवन में शिक्षकों की भारी कमी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

विज्ञान की पढ़ाई शिक्षकों के अभाव में बंद होने के कगार पर है। तत्काल वहां कुछ शिक्षकों का इंतजाम करने का अनुरोध किया। सीवान एम्बुलेंस घोटाले की निष्पक्ष जाँच करा दोषियों को सजा देने,जिले में मनमाने ढंग से वसूले जा रहे वाहन(टेम्पु, टैक्सी व बस) किराए पर लगाम, सीवान शहर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित करने,विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय के मद से विद्या भवन में बने भवन निर्माण की गुणवत्ता की जाँच व दोषियों पर कार्रवाई,राज्य सरकार के आदेशानुसार पीजी तक सभी छात्रों एवं एससी-एसटी के छात्रों को मुफ्त शिक्षा,जिले के वैक्सीन केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करने की माँग की। छात्रों ने एएसडीओ से कहा कि इन्हीं सवालों को लेकर बुधवार को वे कार्यालय आए थे। जिलाधिकारी ने फोन पर हुई बातचीत में समय भी दिया था लेकिन कर्मचारियों ने एआईएसएफ

प्रतिनिधिमंडल से  दुर्व्यवहार किया और जिलाधिकारी से मिलने नहीं दिया। एएसडीओ ने इस पर खेद प्रकट किया और पूरे मसले से जिलाधिकारी से अवगत कराते हुए शीघ्र मिलवाने का भरोसा दिलाया। वहीं विद्या भवन महिला कॉलेज में शीघ्र जिला प्रशासन की एक टीम को भेजे जाने की बात कही। एम्बुलेंस घोटाले एवं वाहन किराए पर लगाम को लेकर काम तीव्र रफ्तार में चलने तथा अन्य मांगों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

वहीं छात्रों ने शीघ्र हीं डीएम से मुलाकात नहीं कराने पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी भी दी।प्रदर्शन में एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार, जिला अध्यक्ष नीरज यादव, जिला सचिव शशि कुमार, राज्य परिषद सदस्य संदीप गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार, जिला सह सचिव आशुतोष कुमार,जिला कोषाध्यक्ष आनंद मिश्रा, दरौंदा अध्यक्ष मोईन अली, नंद जी चौहान, सुशील कुमार,अभिषेक कुमार,मुकेश कुमार, अर्जुन यादव सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे।