गोपालगंज: डीएम ने अंचल कार्यालय में किया औचक निरीक्षण

0

गोपालगंज: थावे अंचल कार्यालय में डीएम एवम एसडीएम के छापेमारी के दौरान कर्मियों में हड़कंप मच गया।थावे अंचल कार्यालय एवं आरटीपीएस काउंटर पर डीएम अरशद अजीज और एसडीएम उपेन्द्र पाल ने मंगलवार को फस्ट आवर में ही छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक दुकानदार सहित तीन दलालों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही अंचल कार्यालय के मुख्य गेट पर स्थित दोनों दुकानों पर छापेमारी के दौरान सुनील फोटो स्टेट के दुकान से अवैध रूप से मूल जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, जाति, आय निवास,और आधार कार्ड से सबंधित लगभग पांच सौ फार्म भरा हुआ बरामद की गई। मौके पर ही दुकान संचालक थावे थाने के गजधार टोला गांव के सुमित कुमार साह को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही दो अन्य व्यक्ति उच्चका गांव थाने के बरारी जगदीश के राम प्रवेश महतो व सुखारी साह को भी गिरफ्तार कर डीएम ने थावे थाना को सौप दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
muskan buty

इसके साथ ही डीएम ने आरटीपीएस काउंटर की संघन जांच की । जिसमें घोर अनियमितता पाई गई ।जांच में एक अक्टूबर से लेकर 15 दिसंबर तक जाति, आय, बृद्धा पेंशन,कन्या विवाह, और एलपीसी आदि का आरटीपीएस काउंटर से डिटेल्स निकला गया।जिसमें एक ही दिन में निवास, और आय प्रमाण पत्र निर्गत करने का मामला सामनेआया। आरटीपीएस काउंटर पर मौजूद हिमांशु कुमार और अमित कुमार को कड़ी फटकार लगाई।इसके साथ ही डीएम ने आधार कार्ड काउंटर की भी सघन जांच किया और निशुल्क आधार कार्ड बनाने का निर्देश दिया।डीएम ने अबैध रूप से बरामद कागजात को लेकर सीओ गगेश झा को कड़ी फटकार लगाई।

उन्होंने सीओ व थानाध्यक्ष विशाल आंनद को अंचल के मुख्य गेट पर स्थित दोनों दुकानों को चौबीस घंटे के अंदर हटाने का सख्त निर्देश दिया। तथा अवैध रूप से बरामद कागज़ातों का सत्यापन कर सीओ को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। डीएम अरशद अजीज ने छापेमारी के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आम लोगों से शिकायत मिला था, की आरटीपीएस काउंटर पर दलालों का अंडा है। काउंटर पर बिना पैसा लिए कोई भी काम नही किया जा रहा है उन्होंने बताया कि बरामद किए गए कागजात को सीओ को सत्यापन करने का निर्देश के साथ ही एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। सत्यापन कर आरटीपीएस काउंटर पर मौजूद कर्मियों पर करवाई करने का निर्देश दिया गया है।