19 से होगी स्नातक पार्ट टू की परीक्षा, शिड्यूल जारी

0
exam

परवेज अख्तर/सिवान : जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा से आयोजित स्नातक पार्ट टू सत्र (2017-20) की परीक्षा 19 मार्च से शुरू होगी। परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय ने शिड्यूल जारी कर दिया है। ऑनर्स विषय की परीक्षा 19, 20, 21, 23, 24 व 25 मार्च को होगी। डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. अजय पड़ित ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसमें प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक ली जाएगी। बताया कि विषयों कोे छह ग्रुप मे बांटा गया है। इसमें ग्रुप ए में रसायन विज्ञान, पॉलिटिकल साइंस व सोसियोलॉजी, ग्रुप बी में जूलोजी, आईएफएफ, दर्शनशास्त्र, इकोनॉमिक्स व रुरल इकोनॉमिक्स, ग्रुप सी में इतिहास, एआईएच एंड सी, भोजपुरी व एकाउंट्स, ग्रुप डी में भौतिकी विज्ञान, गृह विज्ञान व हिंदी, ग्रुप ई में गणित, ज्योग्राफी, अंग्रेजी व संगीत तथा ग्रुप एफ में साइकाेलॉजी, उर्दू, बॉटनी व संस्कृत विषय शामिल है।

विज्ञापन
aliahmad
vigyapann
vig
web designing

दो पालियों में होगी परीक्षा

19 मार्च को पहली पाली में ग्रुप ए के तीसरे व दूसरी पाली में ग्रुप बी के तीसरे पेपर की परीक्षा ली जाएगी। वहीं 20 को पहली पाली में ग्रुप सी के तीसरे तथा दूसरी पाली में ग्रुप डी के तीसरे पेपर, 21 को पहली पाली में ग्रुप इ के तीसरे तथा दूसरी पाली में ग्रुप एफ के तीसरे पेपर, 23 को पहली पाली में ग्रुप ए के चौथे व दूसरी पाली में ग्रुप बी के चौथे पेपर, 24 को पहली पाली में ग्रुप सी के चौथे तथा दूसरी पाली में ग्रुप डी के चौथे पेपर, 25 को पहली पाली में ग्रुप इ के चौथे तथा दूसरी पाली में ग्रुप एफ के चौथे पेपर की परीक्षा ली जाएगी।

27 मार्च से होगी जेनरल/सब्सिडियरी विषय की परीक्षा

विद्याभवन महिला महाविद्यालय की प्राचार्या कुसुम कुमारी ने बताया कि 27 मार्च से जेनरल/सब्सिडियरी विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक ली जाएगी। 27 मार्च को पहली पाली में गणित व बॉटनी तथा दूसरी पाली में गृह विज्ञान के दूसरे पेपर, 28 को पहली पाली में संगीत व भौतिकी तथा दूसरी पाली में सोसियोलॉजी के दूसरे पेपर, 30 को पॉलिटिकल साइंस व दूसरी पाली में ज्योग्राफी के दूसरे पेपर, 31 मार्च को पहली पाली में इंडियन इकोनॉमिक्स व दूसरी पाली में साइकोलॉजी, 3 अप्रैल को पहली पाली में जूलोजी व बिजनेस रेगुलेटरी फ्रेम वर्क तथा दूसरी पाली में इतिहास व एआईएच एंड सी, 4 को पहली पाली में मॉनिटरी एंड फाइनेंसियल सिस्टम, केमेस्ट्री व फिलॉस्फी तथा दूसरी पाली में इकोनॉमिक्स व रूरल इकोनॉमिक्स, 7 को पहली पाली व दूसरी पाली में हिंदी कंपोजिसन, 8 को दोनों पालियों में नन हिंदी कंपोजिसन तथा 9 अप्रैल को अंतिम दिन पहली पाली में लैंगुएज एंड लिटरेचर व पर्सियन विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।