हसनपुरा: सर्वेक्षण को ले बीडीओ ने कर्मियों के साथ की बैठक

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा प्रखंड स्थित सभागार में गुरुवार को बीडीओ राजेश्वर राम ने नीरा उत्पादन से जुड़े परिवारों को सर्वक्षण को ले क्षेत्र के संबंधित सभी विकास मित्र, जीविका कर्मी, कृषि समन्वयक व स्थानीय चौकीदारों के साथ बैठक की.कोरोना प्रोटोकॉल को पालन करते हुए बैठक दो पालियो में की गई. बैठक सतत जीविकोपार्जन के लिए जीवकोपार्जन संबंधित कल्याणकारी योजना नीरा परियोजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. इस व्यवसाय से जुड़े सतत जीविकोपार्जन योजना के लिए संबंधित परिवारों के जीविकोपार्जन के लिए विभिन्न गतिविधियों के लिए क्षमता के अनुसार आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है. इस दौरान बीडीओ श्री राम ने बताया कि देसी शराब, ताड़ी उत्पादन एवं बिक्री से जुड़े परिवारों का पंचायत स्तर पर सर्वेक्षण किया जा रहा है. यह सर्वेक्षण आगामी 12 फरवरी 2022 तक पूर्ण करना है. इसके लिए हर पंचायत स्तर पर एक टीम का गठन किया गया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

इसके अनुसार टीम में एक पर्यवेक्षक व सर्वेक्षण दल में तीन कर्मी शामिल है. जहां पर्यवेक्षक के रूप में कृषि समन्वयक, लेखापाल, तकनीकी सहायक ( आत्मा ) व जीविका पर्यवेक्षक शामिल है. वहीं सर्वेक्षण दल में विकास मित्र, जीविका कर्मी व स्थानीय चौकीदार शामिल है. मौके पर कृषि समन्वयक बृज बैरिस्टर सिंह, विमल कुमार, जीविका में अभिषेक कुमार, प्रभात कुमार, राधिका कुमारी, सोनी देवी के अलावे विकास मित्रों में पूनम देवी, पूजा कुमारी, सुभाष राम, ललन राम, स्थानीय चौकीदार में मैनेजर यादव, संजय राम सहित सभी उपस्थित रहे. हसनपुरा प्रखंड स्थित सभागार में गुरुवार को बीडीओ राजेश्वर राम ने नीरा उत्पादन से जुड़े परिवारों को सर्वक्षण को ले क्षेत्र के संबंधित सभी विकास मित्र, जीविका कर्मी, कृषि समन्वयक व स्थानीय चौकीदारों के साथ बैठक की.कोरोना प्रोटोकॉल को पालन करते हुए बैठक दो पालियो में की गई. बैठक सतत जीविकोपार्जन के लिए जीवकोपार्जन संबंधित कल्याणकारी योजना नीरा परियोजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है.

इस व्यवसाय से जुड़े सतत जीविकोपार्जन योजना के लिए संबंधित परिवारों के जीविकोपार्जन के लिए विभिन्न गतिविधियों के लिए क्षमता के अनुसार आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है. इस दौरान बीडीओ श्री राम ने बताया कि देसी शराब, ताड़ी उत्पादन एवं बिक्री से जुड़े परिवारों का पंचायत स्तर पर सर्वेक्षण किया जा रहा है. यह सर्वेक्षण आगामी 12 फरवरी 2022 तक पूर्ण करना है. इसके लिए हर पंचायत स्तर पर एक टीम का गठन किया गया है. इसके अनुसार टीम में एक पर्यवेक्षक व सर्वेक्षण दल में तीन कर्मी शामिल है. जहां पर्यवेक्षक के रूप में कृषि समन्वयक, लेखापाल, तकनीकी सहायक ( आत्मा ) व जीविका पर्यवेक्षक शामिल है. वहीं सर्वेक्षण दल में विकास मित्र, जीविका कर्मी व स्थानीय चौकीदार शामिल है. मौके पर कृषि समन्वयक बृज बैरिस्टर सिंह, विमल कुमार, जीविका में अभिषेक कुमार, प्रभात कुमार, राधिका कुमारी, सोनी देवी के अलावे विकास मित्रों में पूनम देवी, पूजा कुमारी, सुभाष राम, ललन राम, स्थानीय चौकीदार में मैनेजर यादव, संजय राम सहित सभी उपस्थित रहे.