हसनपुरा में फायरिंग कर अपराधियों ने लूटे दो लाख

0

परवेज़ अख्तर/सीवान:- जिले के एमएचनगर थाना क्षेत्र के उसरी-आंदर मुख्य पथ पर धनवती मठिया व कन्हौली मोड़ के बीच स्टेट बैंक के सीएसपी के कर्मियों से मंगलवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े फायरिंग करते हुए दो लाख रुपए लूट लिये। लूट की घटना सुबह 10 बजे के आसपास की है जब दोनों कर्मी बाइक से रुपए लेकर जा रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार उसरी बुजुर्ग निवासी राकेश साह व कन्हौली के मनसा नगर निवासी रजनीश मिश्र स्टेट बैंक के उसरी बाजार स्थित सीएसपी से 2 लाख रुपये लेकर आंदर थाने के चकरी स्थित सीएसपी जा रहे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार चार हथियारबंद अपराधियों ने घेर लिया। इसके बाद दोनों सीएसपी कर्मियों से मारपीट करते हुए हवाई फायरिंग कर 2 लाख रुपये, दोनों की मोबाइल व बाइक की चाभी के साथ पॉकेट में रखे रुपए भी लूट लिये। घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मठिया की तरफ भाग निकले। लूटपाट की इस घटना के बाद दोनों कर्मियों के शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गये। इसके बाद एमएचनगर पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर अरबिंद कुमार व थानाध्यक्ष अतुल राज दलबल के साथ घटनास्थल पहुंच गये और जांच पड़ताल में जुट गये। इधर एमएचनगर के उसरी मठिया सीएसपी कर्मी से दिनदहाड़े हुई लूट की घटना को लेकर लोग काफी असुरक्षित महसूस कर रहे है। थाना क्षेत्र में आए दिन कोई न कोई घटनाएं होते रह रहा है।

स्टेट बैंक से जुड़े हैं सभी सीएसपी केंद्र

हुसैनगंज के गोपालपुर स्थित स्टेट बैंक व आंदर के आंदर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा से सभी सीएसपी जुड़े हुए हैं। जहां बराबर लाखों रुपये की लेनदेन इन सीएसपी केंद्रों से होती है। गोपालपुर बैंक से रुपये लेकर उसरी स्थित सीएसपी से सभी केंद्रों पर आवश्यकता के अनुसार रुपए दिए जाते है।

घटनास्थल पर पहुंच एसपी ने की पूछताछ

सीएसपी कर्मी से रुपए लूटने की घटना की जानकारी मिलते ही एसपी नवीनचंद्र झा व एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच जायजा लिया। एसपी ने सीएसपी के संचालकों से काफी देर तक पूछताछ की। एसपी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए एसआईटी को लगाया जायेगा।