घने कोहरे में पुलिस जिप्सी पर हाइवा पलटा….विस्फोट के साथ लगी आग….3 पुलिसकर्मी जिंदा जले….ASI और चालक गंभीर

0

राजधानी पटना में रात में गश्ती कर रही गर्दनीबाग पुलिस की जिप्सी हादसे का शिकार हो गई है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। हादसा बेउर इलाके में हुई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

बताया गया कि यह सड़क हादसा दानापुर के बेउर मोड़ के पास हुई है। जहां एक तेज रफ्तार हाइवा ट्रक गश्‍त कर रही पुलिस जिप्‍सी पर चढ़ गया, जिससे जिप्‍सी पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई। वहीं इस हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की जान चली गई। मरनेवाले पुलिसकर्मियों की पहचान पुखराज, प्रभु और सियाचरण के तौर पर हुई है। इस हादसे में एक ASI भी बुरी तरह से घायल हो गया है।

गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के बेउर मोड़ पर मंगलवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे हाइवा ने पुलिस की पेट्रोलिंग जिप्सी को कुचल दिया। गिट्टी लदा हाइवा जिप्सी पर ही पटल गई। जिप्सी कुछ दूरी तक हाइवा के साथ घसीटते गई और उसमें आग लग गई। जिप्सी में आग लगने से जख्मी तीन होमगार्ड जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक जवान व एक एएसआई जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही फुलवारीशरीफ, बेउर और गर्दनीबाग थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जख्मी जवान और एएसआई को गर्दनीबाग स्थित अस्पताल में भेजा गया, जबकि मृतक तीनों जवानों का शव पीएमसीएच भेज दिया गया।

एएसआई और चारों होमगार्ड जवान रात्रि गश्ती कर सुबह साढ़े चार बजे बेउर मोड़ होते हुए वापस थाने की तरफ जा रहे थे। कोहरे की वजह से जिप्सी के अंदर की लाइट और पीछे का दोनों इंडिकेटर भी जल रहा था। इसी बीच पीछे से तेजी से आ रहे हाइवा ने जिप्सी को टक्कर मार दी। हादसे के बाद जिप्सी वहीं पटल गई और हाइवा भी उसके उपर पलट गया। हाइवा जिप्सी को घसीटते हुए 50 मीटर दूरी तक ले गई। जिप्सी में सवार चालक की तरफ टक्कर हुई थी। इस वजह से चालक और उस साइड में पीछे सवार दो अन्य होमगार्ड जवान जिप्सी में ही जख्मी हालत में दबे रहे, जबकि एएसआई और एक अन्य होमगार्ड जवान जिप्सी की दूसरी साइड में बैठे थे। दोनों किसी तरह बाहर निकल अपने तीन अन्य साथियों को बचाने का प्रयास करते, तब तक जिप्सी में आग लग गई।