भीषण एटीएम चोरी कांड: तरवारा बाजार में शटर कटवा गिरोह का तांडव, लाखों रुपए नगद लेकर हुए चंपत

0
  • शटर कटवा गिरोह की सक्रियता से बाजार के दुकानदारों में दहशत का माहौल कायम
  • जी.बी.नगर तरवारा पुलिस के लिए बनी चुनौती
  • आखिर क्यों होती है इंडिया वन के एटीएम में हीं चोरी

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
बिहार के सिवान जिले से एक बहुत बड़ी खबर सामने उभर कर आ रही है की जहां शातिर चोरों ने जिले के जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के एसएच 73 पर तरवारा बाजार के पोस्ट ऑफिस के सामने अवस्थित इंडिया वन एटीएम के शटर को गैस कटर से काट कर शनिवार की देर रात चार पहिया सवार अज्ञात शातिर चोरों ने एटीएम मशीन को काट दी और 24 लाख 61 हजार 2 सौ रुपये की चोरी कर आसानी से मशीन समेत भाग निकले।घटना की जानकारी रविवार की सुबह लोगों को उस समय हुई जब सड़क के किनारे से गुजर रहे लोगों ने एटीएम मशीन के शटर के ताला को कटा देखा। उधर शटर का ताला कटा देख लोग भौंचक रह गए। बाद में धीरे-धीरे घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी।उधर सूचना पाकर पहुंचे जी.बी.नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने जांच पड़ताल करने में जुट गए।इंस्पेक्टर श्री सिंह ने बताया कि चोरी की सूचना पर पहुंचे इंडिया वन एटीएम के एक कर्मी अन्वेश कुमार श्रीवास्तव उर्फ अनूप श्रीवास्तव व मनीष कुमार श्रीवास्तव ने मुझे विधिवत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि कल यानी शनिवार को हीं एटीएम के चेस्ट में 21 लाख रुपये डाले गए थे और पूर्व में 10 लाख रुपये था।रुपयों की निकासी 6 लाख 838 हजार 8 सौ हुई थी।निकासी के बाद एटीएम के चेस्ट में 24 लाख 61 हजार 2 सौ रुपये बचे हुए थे।जिसको चोरो ने गैस कटर से काट कर चोरी कर ली है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

जी.बी.नगर तरवारा पुलिस के लिए बनी चुनौती:

इंडिया वन एटीएम से 24 लाख 61 हजार 2 सौ रुपये की चोरी स्थानीय पुलिस के लिए चुनौती बन गई है।चोर इतनी बड़ी घटना को पुलिस के नाक के नीचे अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली है।वहीं स्थानीय लोगो ने पुलिस के कार्य शैली पर प्रश्न चिन्ह उठा रहे हैं और लोगो का कहना है कि पुलिस समुचित गस्ती नहीं करती है।जिससे ऐसी घटना हो रही है और चोर खुलेआम पुलिस को चुनौती देकर एटीएम को काट कर चोरी कर रहे है।

आखिर क्यों होती है इंडिया वन के एटीएम में हीं चोरी

तरवारा बाजार के लोगो का कहना है कि आखिर क्यों इंडिया वन के एटीएम में हीं हमेशा चोरी की घटना होती है। जिसकी चर्चा दबी जुबान लोगो ने करते हुए कहाँ की कही न कही एटीएम मेंटनेंस में काम करने वाले एरिया एस्क्यूटिभ व कार्यरत कर्मचारी की मिली भगत है तभी ऐसी घटना को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस पकड़ नही पाती है।जबकि तरवारा बाजार में कई बैंको के एटीएम लगा है जिसमे कही भी ऐसी चोरी की घटना को अंजाम नही दी जाती है।

चोरी करने से पहले चोरों ने तरवारा बाजार से गैस कटर सिलिंडर की चोरी की घटना को दिया था अंजाम

WhatsApp Image 2021 12 05 at 7.51.20 PM

तरवारा बाजार के मीठा बाजार स्थित अमित ऑटो स्पेयर्स एण्ड ट्रेक्टर पार्ट्स के संचालक रामचंद्र शर्मा के गैस सिलिडर की पहले चोरी की और इसी गैस सिलेंडर से शातिर चोरों ने रुपए से भरा एटीएम मशीन की चोरी की घटना को अंजाम दिया।

क्या कहते हैं जी.बी.नगर थानाध्यक्ष:

जी.बी.नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस एटीएम चोरी की घटना को लेकर जांच कर रही है।अनुसंधान जारी है जल्द ही घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।उधर पुलिस कप्तान डॉ अभिनव कुमार के दिशा निर्देश के आलोक में घटना का पटाक्षेप करने के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है।एसआईटी टीम का नेतृत्व एसआईटी प्रभारी अवर निरीक्षक श्री उपेंद्र कुमार कर रहे हैं।