बसंतपुर में सांसद ने बसंतपुर सीएचसी पहुंच कोरोना जांच व टीकाकरण कार्य का किया निरीक्षण

0

परवेज अख्तर/सिवान: मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार की दोपहर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पहुंचे. सांसद सीएचसी परिसर में हो रहे कोविड-19 की जांच काउंटर, वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन काउंटर, वैक्सीन रूम व वेटिंग एरिया का निरीक्षण किये. सांसद ने वेटिंग एरिया में टीका लेने के बाद बैठे लोगों से बात भी की. उसके बाद सांसद ने सीएचसी प्रभारी के कार्यालय कक्ष में बैठ कर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार रविरंजन, हेल्थ मैनेजर बीके सिंह समेत कई स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कोरोना जांच व टीकाकरण कार्य की समीक्षा भी किया. सांसद ने कोरोना की दूसरी लहर को आक्रामक बताते हुए कहा की लोगों को अधिक से अधिक की संख्या में वैक्सीन सेंटरों पर पहुंच बेझिझक टीका लगा लेने की जरूरत है. साथ ही वैक्सीनेशन के लिए सभी लोगों को आगे बढ़कर समाज मे जागरूकता लाने की भी जरूरत है. सांसद ने एंटीजन कीट व आरटीपीसीआर से अबतक हुई जांच व पाए गए पॉजिटिव लोगों का डाटा लिया. साथ ही सीएचसी में अबतक हुए वैक्सीनेशन की जानकारी भी ली.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

उन्होंने एक मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों को दिए जाने वाले टीकाकरण कार्यक्रम की तैयारी के बारे में पूछा. तब प्रभारी डॉ कुमार रविरंजन ने बताया की 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. साथ ही एक मई से होने वाले टीकाकरण में सहूलियत के लिए सात रजिस्ट्रेशन व सात वैक्सीन काउंटर स्थापित किये जाने की तैयारी हो रही है. हेल्थ मैनेजर द्वारा सीएचसी में दो ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध होने की बात कहने पर सांसद ने सिविल सर्जन को फोन पर एक-दो ऑक्सीजन सिलिंडर बसंतपुर सीएचसी में उपलब्ध करा देने की बात कही. साथ ही उन्होंने सीएस से बसंतपुर में मिनी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर भी चर्चा की.

उसके बाद सांसद कोविड-19 कोल्ड चेन रूम में भी गए. सांसद सीएचसी में वैक्सीनेशन व जांच समेत अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण कर संतुष्ठ दिखे. उन्होंने विपदा की घड़ी में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे डॉक्टर्स व हेल्थ वर्कर्स को धन्यवाद का पात्र बताया. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की. सबके प्रयास से ही कोरोना को हरा कर देश को कोरोना मुक्त करने की बात कही. मौके पर मंडल अध्यक्ष रंजीत प्रसाद, एलटी संजय कुमार, अम्बुज कुमार, चंदन कुमार, रेमी फर्नांडिस, मंटू सिंह, यशवंत सिंह, पुष्पेंदर पांडेय, नन्हे ठाकुर, मुन्ना प्रसाद, विजय ठाकुर आदि मौजूद थे.