सिवान में व्यवसायियों ने दिया डीएम को आवेदन

0
Siwan Online News

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के दो अनाज के खरीद बिक्री के दुकानदारों ने हुसैनगंज प्रखंड के प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी कौशर जमाल पर रिश्वत मांगने और नहीं देने पर उन्हें फर्जी आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत मुकदमे में फंसाने का गंभीर आरोप लगाया है। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सलोने पुर गांव निवासी मनोज गुप्ता ने जिला पदाधिकारी को दिए आवेदन में एक लाख रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है और नहीं देने पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया है साथ ही मारपीट की भी बात बताई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

वही नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मुहल्ला निवासी विष्णु साह ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर मारपीट कर अकारण हाजत में बंद करने का भी आरोप लगाया है। इस संबंध में जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सिवान को दिए अपने शिकायती पत्र में हुसैनगंज प्रखंड के सलोने पुर गांव निवासी मनोज गुप्ता पुत्र उमाशंकर गुप्ता एवं नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोहल्ला निवासी जंगी लाल साह के पुत्र विशुन साह ने 4 मई को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दुकान ने निरीक्षण के नाम पर उनके दुकान पर आए और सुचारू रूप से व्यापार चलाने के नाम पर एक लाख तत्काल रिश्वत मांगे और 15 हजार महीना देने की बात कही, मेरे द्वारा मना करने पर मेरे साथ मारपीट करने लगे और गाली देते हुए स्थानीय थाने को सूचना देकर हम पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत केस करा दिए।

इस संबंध में पीड़ित विष्णु शाह ने थाना प्रभारी हुसैनगंज से सीसीटीवी कैमरे की रिपोर्ट एवं हाजत में बंद होने के कारण की सूचना के अधिकार के अंतर्गत मांग भी की है। व्यापारियों ने इस पूरे घटना का वीडियो क्लिप होने की बात बताते हुए कहा कि वीडियो क्लिप जांच में सहयोग करने के निमित्त बनाए गए हैं ।व्यापारियों ने जिला पदाधिकारी समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर दोषी पदाधिकारी पर कानून सम्मत कार्यवाही करने की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि सभी आरोप निराधार है।