लालू की हालत नाजुक, उन्‍हें देख रो पड़ीं राबड़ी, तेजस्‍वी ने कहा- पिता के साथ ही रहेंगे

0

पटना: राजद अध्‍यक्ष और लोकप्रिय नेता लालू यादव की तबीयत नाजुक है। उनका पूरा परिवार उनकी सेहत को लेकर बेहद चिंतित है। शुक्रवार को लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती दोपहर में लालू से मिलने रांची पहुंच गईं थी। शाम में राबड़ी देवी और दोनों पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव लालू से मिलने रांची पहुंचे। वहां राजेंद्र आर्युविज्ञान संस्‍थान के पेइंग वार्ड में परिवार ने उनसे मुलाकात की। उनकी हालत देखकर राबड़ी यादव खुद को संभाल न सकी और रो पड़ीं । उन्‍हें देख तीनों बच्‍चों की आंखें भी डबडबा गई। लालू यादव ने इस हालत में भी खुद राबड़ी को ढ़ाढस बंधाया। कहा- सब ठीक हो जाई, चिंता के बात ना बा। पुत्री मीसा और दोनों बेटों ने भी पिता के जल्‍दी ठीक होने की बात कहीं तब जाकर राबड़ी देवी संभली।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

आज लालू ले जाए जा सकते एम्‍स

पेइंग वार्ड में पूरा परिवार घंटों लालू यादव की देख-रेख में लगा रहा। रात करीब एक बजे तेजस्‍वी यादव बाहर निकलें। वे बेहद चिंतित दिखे। उन्‍होंने कहा कि वे पिता के ठीक होने तक उनके साथ ही रहेंगे। तेजस्‍वी ने कहा कि पिताजी पहले ही कई बीमारियों से जूझ रहे थे। उनकी किडनी भी सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उनके हार्ट की भी ऑपरेशन हो चुका है। उनके फेफड़े में पानी आ गया है और उन्‍हें निमोनिया भी हो गया है। तेजस्‍वी ने कहा कि जब मैं पिछली बार आया था तब और अब में उनकी सेहत में भारी गिरावट है। उनके चेहरे पर भी सूजन दिख रहा है। वे पिता को एम्‍स, दिल्‍ली बेहतर इलाज के लिए ले जाना चाहते हैं। मगर यह रिम्‍स के डॉक्‍टरों की सलाह पर निर्भर है। यदि उन्‍होंने कहा तो वे आज (23 जनवरी ) ही पिता को दिल्‍ली ले जाएंगे।

रात में अचानक तबीयत हो गई खराब

शुक्रवार (22 जनवरी) को रात में भी लालू यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश ने उनका हेल्‍थ चेक अप किया। उन्‍हें दवाएं दी गई । फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। लालू का परिवार उन्‍हें आज ही दिल्‍ली ले जाना चाहता है। इसी सिलसिले में तेजस्‍वी यादव आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से भी मुलाकात करेंगे।