सिवान पुलिस लाइन में करोड़ों की शराब पर चला रोलर

0
rolar

ढाई करोड़ की शराब को किया गया विनष्ट

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

परवेज अख्तर/सीवान:
शहर के पुलिस लाइन में बिहार यूपी के सीमावर्ती इलाकों एवं विभिन्न थाना क्षेत्रों में शराब की तस्करी रोकने के लिए चलाए गए अभियान के तहत  बरामद की गई करोड़ों की देसी विदेशी शराब पर रोलर चलाया गया। भारी मात्रा में बरामद की गई शराब की अनुमानित कीमत बाजार में ढाई करोड़ रुपये है।प्रशासनिक आदेश के बाद शनिवार को ढाई करोड़ रुपए के देसी व विदेशी शराब पर रोलर चलाया गया।इस दौरान लोगों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के तथा बिनाष्टिकारण के दौरान हो रहे धांधली को रोकने के लिए लिए डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रेट सीओ ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव एवं डीएसपी बीके झा को संयुक्त रुप से प्रतिनियुक्त किया गया था।

इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन ने बताया कि पुलिस लाइन में विनष्टीकरण दौरान गुठनी, सिवान, हसनपुरा, मैरवा , रघुनाथपुर, बड़हरिया, बसंतपुर, भगवानपुर, जी.बी.नगर, नौतन, आंदर, व महाराजगंज में जप्त की गई शराब को विनश्टीकरण के लिए लाया गया था। इस दौरान पुलिस लाइन में भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वही सभी थानों से लाए गए शराब की जब्ती सूची को देखने के बाद ही शराब बिनष्ट किया जा रहा था। जप्ती सूची से कम शराब पाए जाने पर मजिस्ट्रेट द्वारा उसे पूरा कराया जाता था या जप्त किए गए शराब को बैरंग वापस लौटा दिया गया।

मजिस्ट्रेट की सख्ती से पुलिस पदाधिकारियों के पसीने छूट रहे थे। उन्होंने बताया कि बिनष्ट की गई शराब की बाजार में अनुमानित कीमत ढाई करोड़ रुपये है।जिसमें 16,450 लीटर विदेशी शराब तथा 4863 लीटर देसी शराब को बिनष्ट किया गया।उन्होंने बताया कि आरपीएफ व जीआरपी थाने में जप्त की गई देसी विदेशी शराब को देर शाम को विनष्ट किया गया। मौके पर उत्पाद इंस्पेक्टर जनार्दन प्रसाद गुंजेश कुमार उमेशचंद्र राय समेत उत्पाद व सैफ के जवान थे।