महाराजगंज: केंद्रों पर रहेगी कड़ी चौकसी, नहीं मिलेगा फटकने का मौका

0

परवेज अख्तर/सिवान: इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर एसडीओ डॉ.रामबाबू प्रसाद ने बताया कि इस बार भी केवल महाराजगंज मे छात्राओं के लिए परीक्षा केन्द्र बनाया गया है.इस दौरान एसडीओ ने बताया कि परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से दस मिनट पूर्व ही परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र मे प्रवेव करने की अनुमति होगी.सभी परीक्षार्थी मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करेंगे.उन्होंने ने केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया है कि परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश के पूर्व सभी परीक्षार्थी की जांच के उपरांत ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाये. इसके साथ ही किसी प्रकार के इलेक्ट्रानिक उपकरण,मोबाइल,ब्लूटूथ व पेजर ले जाने की अनुमति नही होगी. व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए दंडाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

प्रवेश द्वार से शुरू होगी निगहबानी :

परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश के लिए परीक्षार्थी को उपलब्ध कराया गया प्रवेश पत्र हर हाल में रखना होगा. प्रवेश पत्र की जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश की अनुमति मिलेगी. परीक्षार्थियों के साथ ही वीक्षकों को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. केंद्र पर किसी प्रकार की गड़बड़ी पर केंद्राधीक्षक व वीक्षकों पर भी तत्काल कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अभिभावक को किसी भी सूरत में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. कदाचार रोकने और अवांछित तत्वों पर सख्ती के लिए केंद्र के प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी. परीक्षार्थी की जांच सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी भी वीक्षकों पर रहेगी. इस बार किसी स्तर पर कोताही नहीं बरती जाएगी. इसको लेकर लगातार मॉनिटरिग की जा रही है.

सात परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक नियुक्त

महाराजगंज मुख्यालय के सात केंद्रों पर केंद्राधीक्षक नियुक्त किए गए हैं. आरबीजीआर महाविद्यालय केंद्र पर कलीका राव, एसकेजेआर उच्च विद्यालय केंद्र पर रामबचन यादव, उमाशंकर प्रसाद, उच्च विद्यालय केंद्र पर पर्वती राय, अनुग्रह नारायण उमाशंकर सिह महिला महाविद्यालय केंद्र पर खुर्शीद अंसारी, गोरख सिह महाविद्यालय केंद्र पर वीणा कुमारी, डीएवी पब्लिक स्कूल केंद्र पर उमीला कुमारी तथा सिहौता बंगरा उच्च विद्यालय केंद्र पर कुमारी वीणा राय को केंद्राधीक्षक बनाया गया है.