मैरवा: बकायेदारों के घर की कटेगी बिजली, बिजली विभाग दे रहा है अल्टीमेटम

0

परवेज अख्तर/सिवान: यदि आपके पास बिजली बिल का बकाया है तो आप सचेत हो जाये. जल्द ही अपना बकाया राशि जमा कर बकायेदारों की सूची से नाम कटवा लें. नहीं तो आपके गांव और मुहल्लों की बिजली काट दी जायेगी. फिर आपको बिजली बिल जमा करने व कनेक्शन जोड़वाने का अलग से अतिरिक्त चार्ज देना पड़ सकता है. क्योंकि विद्युत विभाग ने मैरवा प्रखंड सहित सभी प्रशाखाओं में बिजली बिल बकायेदार उपभोगताओं की सूची तैयार की है. विधुत कनेक्शन केवल बड़े उपभोगताओं का ही नहीं छोटे बकायेदार का भी कट रहा है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

सहायक विद्युत अभियंता निहाल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हर माह लगातार बकाया राजस्व की राशि बढ़ने से कंपनी के ऊपर अतिरिक्त दबाव बढ़ने लगा है. जिसमें प्रतिमाह लाखों रुपये की राजस्व की नुकसान हो रहा है. इससे निबटने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी उपभोगताओं के घर जाकर वसूली करने का निर्णय लिया गया है. उपभोगताओं को बिजली भुगतान करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध कराए गये है. उपभोगता ऑनलाइन या काउंटर तथा मीटर रीडिंग करने वाले कर्मी के पास जमा कर सकते है. जेईई लोकेश कुमार के नेतृत्व में इस माह में सैकड़ों बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटा गया है.

रिकनेक्शन चार्ज जमा करने पर पुनः मिलेगी बिजली

सहायक अभियंता निहाल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बकाया राशि रहने पर विभाग गंभीर हो गया है. अगर आपका बिजली कनेक्शन काट दीये जाने के पश्चात रिकनेक्शन चार्ज जमा करने के बाद ही दुबारा बिजली कनेक्शन जोड़ने की अनुमति दी जायेगी.बिना रिकनेक्शन चार्ज जमा किये बिजली जलाने वालो के ऊपर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत कानूनी करवाई की जायेगी.