मैरवा: छोटकी बभनौली में विवाहिता को दहेज के लिए ससुरालियों ने मार डाला

0
  • शव को पुलिस ने कमरे से किया बरामद, परिजन फरार
  • मृतका की मां ने दहेज को लेकर हत्या का लगाया आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के छोटकी बभनौली साहेब जी के कुटिया के समीप पुलिस ने एक बंद कमरे से एक 25 वर्षीय विवाहिता का शव बरामद किया है. शव मिलने की खबर मिलते ही मृतका के परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस के पहुंचने से पहले घरवाले फरार हो गए. मृतका कलामुद्दीन अंसारी की पत्नी बेबी खातून है. उसकी शादी वर्ष 2018 में हुई थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया. मामले में मृतका की माँ आयशा खातून ने दहेज को लेकर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उसने अपने दामाद, ससुर, देवर व देवरानी सहित आठ लोगों को आरोपित किया है. जिसमें कलामुद्दीन अंसारी, शालामुद्दीन अंसारी, यासीन अंसारी, सद्दाम अंसारी, इमाम हुसैन, नजबुन नेशा सहित अन्य लोग शामिल हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

आवेदन में मां ने कहा है कि बेटी बेबी खातून की शादी वर्ष 2018 में कलामुद्दीन अंसारी से हुई थी. शादी के कुछ महीनों बाद बेटी को दहेज में फ्रिज, कूलर समेत पैसों की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा. उसके बाद फ्रिज और कूलर खरीद कर दिया गया. उसके बाद भी मारपीट और गाली गलौज करते रहे. इसके लिए कई बार पंचायती भी हुआ था. रविवार को बेटी के साथ मारपीट कर गला दबाकर हत्या कर घर छोड़कर फरार हो गये. घटना के 4 घंटे बाद मुंबई से एक रिश्तेदार ने अनहोनी की खबर दिया. रात आठ बजे जब हमलोग अपने बेटी के घर पहुंचे तो घर के मेन गेट के दरवाजा का कुंडी लगा था. कुंडी खोलकर घर ने प्रवेश किये तो देखा कि पलंग पर शव पड़ा है. गर्दन पर काला दाग का निशान बना हुआ था. थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि आवेदन मिलने के बार मुदकमा दर्ज कर आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

विदेश जाने से पहले पति ने पत्नी की हत्या करने की बात कही

छोटकी बभनौली में हुई 25 वर्षीय विवाहिता की हत्या मामले में मृतिका के पति कलामुद्दीन अंसारी ने दो माह पूर्व विदेश जाने से पहले परिवार वालो से हत्या कराने की बात कही थी. मृतका की मां ने मोबाइल नंबर की जांच की मांग की है. वर्तमान में मृतका के पति विदेश में है. उसकी छोटी एक बच्ची है.