सीवान में भूमि विवाद को लेकर युवक की हत्या, पड़ोसियों ने धारदार हथियार से काटकर उतारा मौत के घाट, दो लोग गंभीर रूप से घायल

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर धुनिया टोली गांव में सोमवार की दोपहर तकरीबन 1:30 बजे भूमि विवाद में पड़ोसियों ने एक युवक की धारदार हथियार से काटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। मृतक की पहचान बसंतपुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर धुनिया टोली गांव निवासी सुभान मियां के 38 वर्षीय पुत्र नूर मोहम्मद के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि नाली की भूमि को लेकर मृतक के पड़ोसियों के साथ पुरानी विवाह था। सोमवार को नूर मोहम्मद और उनके पड़ोसी के बीच कहासुनी हो गई। बात बढ़ चढ़कर मारपीट में तब्दील हो गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

इस दौरान पहले तो दोनों पक्ष से जमकर लाठी-डंडे चले। देखते ही देखते पड़ोसियों ने नूर मोहम्मद पर धारदार हथियार से हमला करना शुरू कर दिया। घटना में नूर मोहम्मद के शहर और हाथ पर धारदार हथियार से हमला किया गया जिसके बाद वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना में उन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में बसंतपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। क्या चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर बताते हुए सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस घटना में नूर मोहम्मद की मौत हो गई है। जबकि इस घटना में मृतक के पिता सुभान मियां और मंसूर मियां घायल हो गए।इधर युवक की मृत्यु की सूचना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान मोर्चरी भेज दिया।

चार भाइयों में सबसे छोटा था नूर मोहम्मद

मृतक नूर मोहम्मद अपने चार भाइयों में सबसे छोटा था। कुछ दिन तक बसंतपुर बाजार पर इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाता था। फिलहाल वह अपने घर पर था और रोजी रोजगार की तलाश कर रहा था। उसकी मृत्यु होने के बाद पत्नी के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की एक पुत्री शकीला खातून तो पुत्र नेहाल है। इधर इस मामले में बसंतपुर थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।