सिवान में वैक्सीनेशन के लिए माले ने किया प्रदर्शन

0

परवेज अख्तर/सिवान: वैक्सीनेशन कार्य बंद रहने के विरोध में भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रेफरल अस्पताल के समक्ष नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा कर रहे थे। बाद में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. उषा सिंह एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अरविद कुमार राय से इस वैक्सीन की उपलब्धता पर बातचीत हुई। इसके बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी से फोन पर विधायक ने टीका के अभाव में लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर किए गए प्रयास के बारे में पूछा। विधायक ने बताया कि एक जुलाई से टीकाकरण की उपलब्धता का आश्वासन दिया गया है। उस दिन मेगा कैंप लगेगा। पदाधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

विधायक अमरजीत कुशवाहा ने बताया कि पांच दिनों से कोरोना बचाव का टीका देने का काम बंद है। ग्रामीण क्षेत्रों से लोग अस्पताल आकर लौट रहे हैं। इसकी शिकायत उनसे मिलकर क्षेत्र की जनता कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की लापरवाही का खामियाजा देश की जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जितनी भी मौतें हुईं वह सरकार की लापरवाही का नतीजा है। पहली लहर के बाद भी सरकार सचेत नहीं हुई। अस्पतालों की व्यवस्था ठीक नहीं की गई। इसका परिणाम कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को जान गंवा कर भुगतना पड़ा।

उन्होंने कहा कि अगर एक जुलाई को वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाता है तो भाकपा माले चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि पंचायतों में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्रों में न तो चिकित्सक हैं और न ही चिकित्सा संसाधन उपलब्ध है। स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक के अस्पतालों का घेराव होगा। प्रदर्शन करने वालों में भाकपा माले के प्रखंड सचिव मुकेश कुशवाहा, जिसु अंसारी, प्रभु बर्नवाल, जिला पार्षद उपेंद्र साह समेत कई माले कार्यकर्ता शामिल थे.