मैरवा: रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की बेटियां बनी स्टेट चैंपियन

0
Siwan Online banner
  • सारण को भारी अंतर से हरा विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया
  • एकेडमी की स्टार खिलाड़ी निशा बनी चैम्पियनशिप की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

परवेज अख्तर/सिवान: बिहार राज हैंडबॉल संघ द्वारा सारण जिला के बनियापुर प्रखंड स्थित लौवा कला संत जलेश्वर एकेडमी में 15 से 17 जुलाई 2022 तक आयोजित बिहार राज्य 8 वीं सब जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप में रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी ने फाइनल मैच में सारण जिले की टीम को 13-1 के भारी अंतर से हराते हुए जीत दर्ज कर बिहार चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया है. रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक एवं संस्थापक संजय पाठक ने बताया कि इस चैंपियनशिप में बिहार के 24 जिलों की टीमों ने भाग लिया था. इसमें रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की बेटियों ने अपने सभी लीग मैचों को जीते हुए फाइनल में जगह बनाई.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

जहां एकेडमी की सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विरोधी सारण टीम को कोई भी मौका नहीं देते हुए 13-1 के भारी अंतर से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया.इस प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में एकेडमी की स्टार खिलाड़ी निशा कुमारी को इस चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजा गया.सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने निशा को ट्रॉफी एवं मेडल देते हुए पुरस्कृत किया. वही विजेता टीम को भी सारण के जिलाधिकारी ने विजेता ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया. पाठक ने बताया कि यह चैम्पियनशिप दीवा- रात्रि मैच के द्वारा आयोजित किया गया. इस प्रतियोगिता के मुख्य संरक्षक बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के चेयरमैन इंजीनियर विधान पार्षद श्री सच्चिदानंद राय की देख-रेख में संपन्न हुआ.

इस अवसर पर बिहार राज्य हैंड बाल संघ के महासचिव ब्रजकीशोर शर्मा भी उपस्थित रहे.वही सारण के जिलाधिकारी ने रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते काफी प्रशंसा की. संजय पाठक ने बताया की इस विजेता टीम को इस सप्ताह आई एम ए सीवान के पदाधिकारियों द्वारा पुरस्कृत एवं सम्मानीत किया जाएगा.टीम के स्टेट चैम्पियन बनने पर आई एम ए सीवान के सचिव डॉ शरद चौधरी,डॉ शशिभूषण सिन्हा,डॉ रामएकबाल गुप्ता,डॉ सत्यप्रकाश,डॉ संगीता चौधरी,डॉ रीता सिन्हा,डॉ आर एन ओझा,काशीनाथ मिश्रा,राजीवलोचन मिश्रा,रमेश कुमार सिंह,सुनील दुबे,इष्ट देव तिवारी,हेमंत कुमार पाठक,आलोक कुमार सिंह,जॉन सुनील सोरेन,सुजीत कुमार सिंह सहित कई अन्य लोगों ने बधाई एवम शुभकामनायें दी है.