तरवारा बाजार का मुकुल कुमार करा रहा है गैरमजरूआ जमीन पर पेट्रोल पंप का निर्माण

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा के पसीवड़ गांव में गैरमजरूआ जमीन पर दबंगों द्वारा पेट्रोल पंप का निर्माण कराये जाने के मामले को लेकर राजापुर निवासी अभिषेक कुमार सिन्हा ने जिलाधिकारी के समक्ष शिकायती पत्र के माध्यम से उठाया है. उन्होंने सरकार भूमि को अवैध कब्जे से बचाने की गुहार लगाई है. उन्होंने अपने आवेदन में कहा है कि 6 कट्ठा 10 धूर गैरमजरूआ जमीन पर जी. बी. नगर थाना क्षेत्र के तरवारा निवासी त्रिवेणी सिंह के पुत्र मुकुल कुमार उपरोक्त भूमि पर किसान सेवा केंद्र के तहत पेट्रोल पंप स्थापना करा रहे हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

उन्होंने बताया कि मुकुल कुमार ने संबंधित अंचल से भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र संख्या 625 तारीख 5 जनवरी 2019 हासिल कर लिया  है एवं जमाबंदी संख्या 40 पर जमाबंदी दर्शित भी किया है. वर्तमान सरकारी नीति के तहत गैरमजरूआ भूमि का न तो एलपीसी निर्गत होता है और न ही उसका लगान अदा किया जाता है.

इसके बावजूद भी मुकुल कुमार ने अंचल कार्यालय को गुमराह कर गलत कागजात हासिल कर तेल कंपनी को गलत तथ्य के साथ प्रस्तुत कर दिया है. वह इसी जमीन पर किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप स्थापना कराने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं. मामले में शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से इसकी जांच कराने और उचित कार्रवाई का आग्रह किया है.