बसंतपुर निवासी सह समाजवादी जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो की हत्या मामले में फरार दानिश खान को एनआइए ने दबोचा

0
  • लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) के आतंकवादियों को हथियार मुहैया कराने का आरोप
  • सिवान एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने की पुष्टि

✍️ परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर गांव में 16 सितंबर 2021 की देर शाम समाजवादी जनता दल (सजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो की दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।इस हत्याकांड मामले में दानिश खान शामिल था, जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी,लेकिन इसी बीच उसे नेशनल जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया है। दानिश पर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर काम कर रहे लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) के आतंकवादियों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। इस बात की जानकारी मिलते ही बसंतपुर थाना उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है।रिमांड पर लेने के बाद पुलिस जुल्फिकार अली भुट्टो की हत्याकांड के बारे में पूछताछ करेगी।मिली जानकारी अनुसार जून-जुलाई में एनआइए की टीम आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने के मामले धरपकड़ को सिवान आई थी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

इनमें से कुछ बदमाश को टीम जम्मू लेकर पूछताछ को गई थी। पूछताछ के क्रम में दानिश खान का नाम सामने आया था।इसके बाद से ही एनआइए दानिश को तलाश रही थी।मामले में सिवान के तेजतर्रार एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि बसंतपुर थाना क्षेत्र के शेखपुरा निवासी जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो की 16 सितंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सारण के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के ओल्हनपुर निवासी दानिश खान आरोपित था।इसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी।तभी सूचना मिली है कि जम्मू कश्मीर से एनआइए की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।जल्द ही दानिश खान को भुट्टो हत्या मामले में रिमांड पर लिया जाएगा।