सिसवन में आठवें चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू

0
  • मुखिया के लिए रामपुर से एक, रामगढ़ से एक, गंगपुर सिसवन से दो, ग्यासपुर से एक, बघौना से 3 व सिसवांकला से 3 ने भरा पर्चा
  • पंचायत के वार्ड सदस्य के लिए 6 टेबल बनाया गया
  • असुविधा नहीं हो इसके लिए पूरा ध्यान रखा जा रहा
  • 01 सौ 44 प्रत्याशियों ने पहले दिन किया नामांकन
  • 12 ने मुखिया पद के लिए भरा नामजदगी का पर्चा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड में 24 नवंबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का कार्य गुरुवार से शुरू हो गया। प्रखंड में 445 पदों के लिए नामांकन का कार्य किया जाना है। नामांकन के लिए गयारह टेबल बनाया गया है। बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत के वार्ड सदस्य के लिए 6 टेबल बनाया गया है जबकि मुखिया के लिए दो, बीडीसी के लिए दो, पंच व सरपंच के लिए एक काउंटर बनाया गया है। पहले दिन नामांकन का कार्य 11 बजे से शुरू हुआ। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए चार हेल्प डेस्क बनाया गया था। नामांकन के दौरान प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए जिनमें मुखिया के लिए 12, बीडीसी के लिए 12, सरपंच के लिए 7, पंच के लिए 16 व वार्ड सदस्य के लिए 67 प्रत्याशी शामिल हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

बीडीओ ने बताया कि नामांकन कार्य में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए पूरा ध्यान रखा जा रहा है। नामांकन का कार्य बीएओ शिवशंकर प्रसाद, बीईओ सूर्यनारायण सिंह, बीसीओ रेयाज अहमद की देखरेख में किया गया। मुखिया के लिए रामपुर से एक, रामगढ़ से एक, गंगपुर सिसवन से दो, ग्यासपुर से एक, बघौना से 3, सिसवांकला से 3 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मुखिया पद के लिए नामांकन करने वालों में सिसवाकला से पैक्स अध्यक्ष अनिल सिंह की पत्नी रीता देवी व वर्तमान मुखिया मुन्नी देवी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा बघौना से शैलेंद्र तिवारी, रामगढ़ से रेनू शर्मा, गंगपुर सिसवन से मरियम परवीन व शीला देवी सहित अन्य ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि पंचायत समिति सदस्य के लिए बघौना गांव के उदय सिंह की पत्नी सुनैना देवी ने क्षेत्र संख्या 19 से नामांकन पत्र दाखिल किया।