तरवारा पंचायत स्थित नौरंगा बूथ संख्या 191,192 एवं 193 पर बूथ कैपचरिंग का लगाया आरोप

0
  • विरोध करने पर इंदु देवी के पति एवं समर्थकों ने की प्रत्याशियों के साथ मारपीट
  • पुलिस के हल्का बल प्रयोग करने के बाद तितर-बितर हुए समर्थक

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के पचरुखी प्रखंड क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।जबकि प्रखंड क्षेत्र का सबसे हॉट सीट माने जाने वाला तरवारा पंचायत बवालों से घिरा रहा।इस पंचायत से कई दिग्गज तथा कई चर्चित समाजसेवी की धर्मपत्नी चुनावी दंगल में कूद पड़ी थी।यहां बताते चलें कि जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के तरवारा पंचायत स्थित नौरंगा गांव के बूथ संख्या 191,192 एवं 193 पर बूथ कैपचरिंग के साथ-साथ फर्जी वोटर आईडी पर एक एक मतदाताओं द्वारा तीन चार मतदान करने को लेकर मुखिया पद से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पति द्वारा विरोध किया गया नतीजा यह निकला कि कई लोगों के साथ मारपीट की गई तथा मारपीट की घटना के बाद उनके मोबाइल भी छीन लिए गए। इस घटना के बाद पूरे पंचायत में तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म हो गया।लोग जितनी मुंह उतनी बातें करने से परहेज नहीं कर रहे थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

यहां बताते चलें कि नौरंगा गांव के बूथों पर हुए बवाल का इल्जाम सिवान राजद के कद्दावर नेता सह तरवारा पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी इंदु देवी के पति श्री गजाधर सिंह पर लगाया गया।यहां बताते चलें कि प्रत्याशी इंदु देवी के पति सह राजद के कद्दावर नेता श्री गजाधर सिंह एवं उनके समर्थकों द्वारा पचरुखी प्रखंड के नौरंगा गांव स्तिथ 191,192,193 बूथ पर मुखिया पद के प्रत्याशी शाहिदा खातून के पति सह समाजसेवी श्री रहमतुल्लाह अंसारी,मुखिया पद के प्रत्याशी श्रीमती प्रियंका कुमारी के पति सह समाजसेवी श्री लालबहादुर कुमार,श्रीमती मुन्नी देवी के पति सह समाजसेवी श्री सूरज सिंह,निवर्तमान मुखिया कुंती देवी के पति सह पूर्व मुखिया श्री वशिष्ठ प्रसाद के पुत्र के साथ हाथापाई की गयी।इस दौरान प्रियंका देवी के पति श्री लाल बहादुर कुमार व एक प्रत्याशी के पति का मोबाइल भी छीन लिया गया।वहीं विरोध करने पर मारपीट की गई तथा उन्हें चंद दिनों के अंदर निर्मम तरीके से हत्या कर देने की धमकी दी गई। इस घटना के बाद कई प्रत्याशी के पति दहशत में आ गए।

इसके बाद विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थक थाने परिसर में बैठकर घंटों धरना प्रदर्शन किया।इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने थाने में इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी के सामने थाना परिसर में रखे टेबल, कुर्सी,पलंग की उठापटक करने लगे।इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया गया। जिसके बाद मुखिया प्रत्याशियों के साथ-साथ समर्थक भी तीतर-बितर हो गए।इस दौरान पुलिस ने प्रियंका देवी के पति श्री लाल बहादुर कुमार को हिरासत में ले लिया। जिसको लेकर समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया।इसके पूर्व हंगामे की घटना की सूचना मिलते ही पीजीआरओ अभिषेक कुमार चंदन, एसडीपीओ श्री जितेंद्र पांडेय समेत कई पुलिस पदाधिकारी थाने पर पहुंचकर कैंप कर दिए।

इसके बाद पुलिस पदाधिकारियों के पहल से मामले को शांत कराया गया।वहीं बूथ कैपचरिंग को लेकर धरना पर बैठे प्रत्याशियों ने आरोप लगाया कि तीनों बूथों पर फर्जीवाड़ा कर फर्जी आईडी से मतदान कराया जा रहा था।शाहिदा खातून के पति रहमतुल्लाह अंसारी,प्रियंका कुमारी के पति लाल बहादुर कुमार, कुंती देवी के पति वशिष्ठ प्रसाद एवं सूरज प्रसाद ने इंदु देवी के पति गजाधर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि गजाधर सिंह ने दर्जनों हथियार के साथ बूथ पर पहुंचकर फर्जी तरीके से हो रहे मतदान का विरोध करने पर मारपीट करते हुए मोबाइल छीन लिया है। इसके बाद गजाधर सिंह द्वारा 12 घंटे के अंदर चारों प्रत्याशियों की हत्या करने की धमकी भी दी है।

booth chepcher

प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं कहना था कि गजाधर सिंह का जिला प्रशासन एवं सारण प्रमंडल के प्रशासनिक अधिकारियों में मजबूत पकड़ है। जिसकी वजह से गजाधर सिंह द्वारा 191,192 एवं 193 मतदान केंद्रों पर बूथ कैपचरिंग कर फर्जी वोटर आईडी पर मतदान कराया जा रहा था।जिसकी सूचना मिलने के बाद चारों प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं ने पहुंचकर इसका विरोध करना शुरू कर दिया।जिसको लेकर प्रत्याशियों एवं समर्थकों में काफी रोष है।उधर जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक तरवारा पंचायत के नौरंगा गांव में हुए बवाल को लेकर प्रशासनिक सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है।जो देर रात्रि तक चलेगी।वहीं इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि थाना क्षेत्र के इलाके में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। जबकि वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में सिर्फ नौरंगा गांव के बूथों पर मतदान जारी है।