पचरुखी: अनियंत्रित ट्रक के धक्के से साइकिल सवार मजदूर की मौत

0
  • आक्रोशित लोग चौराहे पर ब्रेकर या गोलंबर बनाने के आश्वासन तक शव को नहीं उठाने की जिद्द पर अड़े थे
  • दुर्घटना के बाद जमा भीड़ से मुख्य मार्ग पर जाम जैसी स्थिति
  • मुख्य मार्ग पर ब्रेकर बनाने के आश्वासन पर शांत हुए ग्रामीण
  • 02 घंटे तक दुर्घटना के बाद आवागमन बाधित रहा

परवेज अख्तर/सिवान: सीवान-महाराजगंज मुख्य मार्ग के हरदिया पासवान चौक पर मंगलवार की सुबह अनियंत्रित ट्रक चालक ने एक साइकिल सवार को कुचल दिया। फलस्वरूप घटनास्थल पर ही साइकिल सवार की मौत हो गयी। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी देर शाम तक मृतक के शव की पहचान नहीं हो पायी थी। लेकिन, वेषभूषा से पुलिस को अनुमान है कि मृतक मजदूर था। ऐसे में पुलिस को मृतक के आसपास के गांव का ही होने का अनुमान है। इधर दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

फलस्वरूप सड़क पर जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी व मुख्य मार्ग पर करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। इसी बीच भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने सड़क पर टायर जला पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया। आक्रोशित लोग मौके पर वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग के साथ ही चौराहे पर ब्रेकर या गोलंबर बनाने के आश्वासन तक शव को नहीं उठाने की जिद्द पर अड़े थे।

इधर घटना की सूचना पर पहुंची सराय पुलिस के अलावा सीओ धर्मनाथ बैठा व पचरुखी थानाध्यक्ष ददन सिंह के काफी समझाने-बुझाने के बाद भी नाराज लोग मानने को तैयार नहीं थे। हालांकि बाद में पचरुखी थानाध्यक्ष के वरीय अधिकारियों से बातचीत के उपरांत अविलंब ब्रेकर बनाने के आश्वासन पर नाराज लोग शांत हुए व मुख्य मार्ग को खाली किया। तब जाकर सड़क पर आवागमन शुरू हो सका। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इधर समाजसेवी श्रीनिवास यादव व साबिर अहमद ने जिले के वरीय अधिकारियों से बैशाखी व हरदिया चौक पर गोलंबर बनवाने की मांग की है। उनका कहना था कि गोलंबर बनने से आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में कमी आएगी।