पंचायती राज मंत्री ने पंचायतों के विकास में मांगा सुझाव

0

पटना: बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बिहार मुखिया संघ से पंचायतों के विकास में अच्छे योगदान हेतु सुझाव की मांग की है। यह सुझाव सरकार ग्राम पंचायतों के हित में राज्य स्तर पर लागू करेगी । इस आशय की जानकारी सारण जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष सह बिहार मुखिया संघ के संयोजक मिथिलेश कुमार राय ने दी । श्री राय ने बताया कि पंचायती राज मंत्री से 4 दिन पूर्व बिहार मुखिया संघ का प्रतिनिधिमंडल मिला था जिसमें उन्होंने कहा था कि पंचायतों के हित में कई कदम उठाए जा रहे हैं पंचायत प्रतिनिधि कुछ अच्छे सुझाव दे जिस पर विभाग अमल करेगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

उसके बाद आज पुनः इस सिलसिले में पंचायती राज मंत्री से मिलकर कई समस्याओं और सुझाव को रखा गया। कल की बैठक में मुखिया संघ से सुझाव प्राप्त करने के बाद उस पर अमल हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। छठा वित्त की राशि का क्रियान्वयन पूर्व की भांति हो इस पर भी संघ ने जोड़ दिया। मंत्री ने आश्वासन दिया की पंचायतों के हित में ही कोई कार्य होगा। पंचायतों के विकास में सहयोग हेतु संघ कल अपने सुझाव को मंत्री के हाथों में देगा। श्री राय ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों के हित में हर स्तर पर लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पंचायतों को प्राप्त सभी 29 अधिकारों को धरातल पर उतारने हेतु हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ी जाएगी।

ग्राम स्वराज का सपना महात्मा गांधी की परिकल्पना गांव जब तक मजबूत नहीं होगा देश मजबूत नहीं होगा इसलिए गांव के विकास में पंचायत के अधिकारों की कटौती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने हेतु हर स्तर पर सहयोग किया जाएगा।