सिवान में आज 12 केंद्रों पर होगी प्रवर्तन अवर निरीक्षक पद की प्रारंभिक परीक्षा

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के 12 केंद्रों पर रविवार को आयोजित होने वाली प्रवर्तन अवर निरीक्षक के 212 पदों के रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति हेतु चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों को लेकर शनिवार को एडीएम रमण कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय में बैठक हुई। बैठक में शामिल पदाधिकारियों व केंद्राधीक्षकों को परीक्षा को शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। एडीएम रमण कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रवर्तन अवर निरीक्षक के लिए प्रारंभिक परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8.30 बजे रिपोर्टिंग करनी होगी। बताया कि वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के प्रवेश के दौरान प्रवेश द्वार पर ही शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। साथ ही सैनिटाइजेशन के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया जाएगा। बताया कि अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिग को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में दो परीक्षार्थियों के बीच चार फीट की दूरी रखी जाएगी। साथ ही प्रत्येक परीक्षार्थियों को मास्क उपलब्ध कराया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर अंदर जाने की नहीं होगी अनुमति  

परीक्षार्थियों को भी यह निर्देशित किया गया है कि उनको जूता पहनकर अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष के अंदर किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूप, बैग, मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, वाह्टसअप, कैलकुलेटर या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

फोटो नहीं खिचाने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता होगी रद  

परीक्षा केंद्रों पर आयोग द्वारा प्रत्येक अभ्यर्थी की फोटोग्राफी कराई जाएगी। फोटो लेने के क्रम में अभ्यर्थियों को चेहरे से मास्क हटाकर फोटो खिचवानी होगी। जो अभ्यर्थी अपना फोटो नहीं खिचाएंगे, उनकी पात्रता रद कर दी जाएगी।

रिपोर्टिंग टाइम के बाद नहीं होगी अभ्यर्थी के प्रवेश की अनुमति

आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को ईमेल के माध्यम से भेजे गए प्रवेश पत्र के साथ ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। बिना प्रवेश पत्र के अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही परीक्षा केंद्र में रिपोर्टिंग टाइम के बाद किसी भी परिस्थिति में अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

5982 अभ्यर्थी शामिल होंगे परीक्षा में

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, बिहार के अंतर्गत परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक के 212 पदों के रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति हेतु चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा में 5982 अभ्यर्थी शामिल होंगे। बता दें कि परीक्षा केंद्र डीएवी उच्च विद्यालय सह राजकीय इंटर कॉलेज केंद्र पर 600, इस्लामिया हाईस्कूल सह इंटर कॉलेज केंद्र, पुरानी किला केंद्र पर 360, दिल्ली पब्लिक स्कूल आकोपुर केंद्र पर 600, जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज,अहमद गनी नगर केंद्र पर 672, राजवंशी देवी बालिका उच्च विद्यालय केंद्र पर 372, आदर्श राजकीय वीएम मध्य विद्यालय केंद्र पर 240, महावीरी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर, माधव नगर केंद्र पर 240, डॉन बॉस्को हाईस्कूल स्कूल वैशाखी 696, इमानुएल मिशन हाईस्कूल, हरदिया मोड़ केंद्र पर 432, संघमित्रा पब्लिक स्कूल कनिष्क बिहार केंद्र पर 744, वीएम हाईस्कूल केंद्र पर 360 तथा डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल कबीरमठ कंधवारा केंद्र पर 666 परीक्षा में शामिल होंगे।