सिवान के चैनपुर में पॉलीटेक्निक के छात्र सलमान खुर्शीद उर्फ सन्नी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

0
  • कंप्यूटर साइंस सेकेंड सेमेस्टर का छात्र था सलमान खुर्शीद
  • बवांडीह पोल्टेकनिक कालेज से पढाई कर घर लौटा रहा था छात्र
  • एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने दिया घटना के अंजाम

✍️परवेज़ अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान जिले के चैनपुर ओपी क्षेत्र के बवांडीह  स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज से शुक्रवार की पढाई कर घर लौट रहे एक छात्र  को कॉलेज से करीब 300 मीटर दुर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी। ग्रामीणों के अनुसार एक  बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। मृतक युवक की पहचान चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र खुर्शीद अली के 22 वर्षीय पुत्र सलमान खुर्शीद उर्फ सन्नी के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया गया कि छात्र प्रखंड क्षेत्र के चैनपुर ओपी अंतर्गत बवांडीह स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक मे कंप्यूटर साइंस का छात्र था।मृतक के परिजनों ने बताया कि गांव के हैं शाहिद इकबाल नाम के एक व्यक्ति पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्राइवेट शिक्षक के तौर पर पढ़ाते हैं। प्रतिदिन की तरह छात्र बाइक सवार होकर शाहिद इक़बाल के साथ ही पढ़ाई करने के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज गया था।वह पढ़ाई कर घर लौट रहा था।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

जैसे ही कॉलेज से करीब 300 मीटर दूर खजुआ स्थित बांध पर पहुंचा तभी पहले से घात लगाए अपराधियों ने जरती माई के समीप एक पुलिया पर छात्र को रोक कर उसके सर में ताबडतोड गोली मार दी। जिससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। इधर छात्र के साथ बाइक पर सवार शिक्षक घटना के बाद किसी तरह जान बचाकर भागे तथा इसकी सूचना घरवालों को दी।फिर उसके बाद वह सदमे में हो गए जिन्हें इलाज के लिए सिवान ले जाया गया। बताया गया कि एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया और घटना के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज के तरफ ही भागे। इधर घटना की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली घर में चीख-पुकार होने लगी।मृतक की मां हसीना खातून का रो रो कर बुरा हाल है।इधर हत्या की घटना के बाद जिप सदस्य ब्रजेश सिंह ने पीड़ित परिवारों को  ढाढस बंधाया तथा प्रशासन से अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी की मांग की है।

हत्या के बाद शव के साथ किया सड़क जाम

घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख चैनपुर अंबेडकर चौक  को जाम कर दिया। जिससे सिवान रघुनाथपुर और छपरा पथ पर आवागमन ठप हो गय। आक्रोशित लोग अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े थे।हालांकि ओपी प्रभारी अभिनंदन यादव, सिसवन थानाध्यक्ष कुमार वैभव, एमएच नगर थानाध्यक्ष पंकज कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों  एवं ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया।तथा शव को कब्जे में लेकर पोरस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया।

दो भाईयों मे बडा था मृतक

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक छात्र के काफी मिलनसार था।सभी के साथ बेहतर व्यवहार रखता था।मृतक छात्र दो भाइयों मे बड़ा था छोटा भाई मोहम्मद सुहैल चैनपुर स्थित एक मोबइल दुकान मे रह कर मोबइल रिपेयरिंग का कार्य करते है। पिता गांव मे रह कर एजेंट का कार्य करते है।

घटना के बाद दहशत में कॉलेज के छात्र

बताया गया कि बावंडीह पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिवान जिले के साथ साथ छपरा मोतिहारी,किशनगंज सहित अन्य कई जिलों के छात्र पढ़ने के लिए आते हैं।छात्र चैनपुर बाजार में किराए पर मकान लेकर रहते है तथा घटना वाली रास्ते से ही प्रतिदिन कॉलेज आते जाते रहते हैं।अपने साथी छात्र के हत्या हो जाने से कॉलेज में पढ़ाई करने आए छात्रों में भय का माहौल है।