शर्मनाक: पूर्वी चंपारण में नाबालिग से चटवाया थूक, वीडियो वायरल, निर्वाचित पंच की करतूत

0

पटना: पूर्वी चंपारण जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर है। एक दुकान में चोरी के आरोप में एक नाबालिग को पंचायत ने शर्मनाक सजा दी। उस बच्चे को भरी पंचायत में पहले बांधकर पीटा गया और उसके बाद दबंगों ने उसे थूक चाटने पर मजबूर किया। जब वह इसके लिए तैयार नही हुआ तो फिर से पीटा गया और बाल से पकड़कर जमीन पर थूक फेक कर चटवाया गया। इतना ही नही हैवानों ने इस घटना का वीडियो भी वायरल कर दिया। धटना पूर्वी चंपारण के जिहुली गां की है। वीडियो वायरल होने पर पुलिस कार्रवाई की बात कर हही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

पंच पर आरोप

जानकारी मिल रही है कि जिहुली के वार्ड 3 में एक अशोक साह नामक दुकानदार की दुकान में चोरी हो गयी। गांव के ही इस नाबालिग पर चोरी का आरोप लगाया गया। नाबालिग को पकड़कर लाया गया और पंचायत बुलाई गयी। पंचायत में बालक ने चोरी के आरोप से इनकार किया तो कुछ दबंग आगबबूला हो गये। शक के आधार पर नाबालिग को दबंग ग्रामीणों ने खंभे में बांध दिया और पिटाई शुरू कर दी। बालक बार बार खुद को निर्दोष बताता रहा। वहां मौजूद भीड़ में शामिल लोग तमाशा देखते रहे लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा। बच्चे ने जब चोरी बात कबूल नही किया तो कुछ दबंग आपे से बाहर आ गये। उसने बंधे हुए बालकर को खोल दिया और बाल से पकड़कर आरोपी को थूक चटवाया।

भीड़ में शामिल लोगों ने बचाने के बदले बनाया वीडियो

इसी बीच किसी ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। देखते देखते यह वीडियो तेजी से शेयर होते होते दूर तक पहुंच गया। अभी भी वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। वीडिओ में थूक चटवा रहा शख्स खुद पंच है। वह वार्ड संख्या एक का पंच छोटन कुमार है। दरअसल छोटन समझौता कराने आया था। लेकिन उसनेपंच के सामने नाबालिग से जबरन थूक चटवाया। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पताही थाना पुलिस कार्रवाई करने को तैयार नही है। मामले में पूछने पर अनभिज्ञता जताते हुए पताही थानाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि शिकायत मिलने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने कहा

इस मामले में पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया- मामला देररात संज्ञान में आया है। FIR अभी दर्ज कराई जा रही है। सभी दोषियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। जो भी संलिप्त होंगे उन पर कार्रवाई करेंगे।