सिवान: दीवारों पर स्लोगन लिखकर चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

0
  • राज्य स्वास्थ्य समिति के निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी किया
  • अबतक जिले में कुल 25 लाख 44 हजार 229 को दिया गया वैक्सीन

परवेज अख्तर/सिवान: वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने को लेकर दीवारों पर स्लोगन लिखकर स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करेगा। इसे लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों सहित हाट, बाजार, रेलवे स्टेशन व सामुदायिक स्थलों पर जहां आमजन का आवागमन सर्वाधिक होता है, उन स्थलों पर कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में दीवार लेखन कराया जाना है। गौरतलब है कि जिले के कुल 23 लाख 75 हजार 16 लाभार्थियों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। इसमें से कुल 25 लाख 44 हजार 229 लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। इनमें पहला व दूसरा डोज लेने वाले दोनों ही प्रकार के लाभार्थी शामिल हैं। बताया गया कि पहला डोज लेने वाले लाभार्थियों की संख्या 17 लाख 18 हजार 991 जबकि दूसरा डोज लेने वालों की संख्या करीब 08 लाख 25 हजार 238 है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

बुधवार की शाम पांच बजे तक 10 हजार 699 को दिया वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार बुधवार को भी जिले में वैक्सीनेशन कार्य किया गया। इस दौरान कुल बने 217 सत्र स्थलों पर शाम करीब पांच बजे तक 10 हजार 699 लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज दिया गया था। गौरतलब है कि जिले में 16 जनवरी से 18 वर्ष आयुवर्ग से अधिक के लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन

सिविल सर्जन यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने को लेकर जल्द ही दीवारों पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से अपील है कि समय से वैक्सीन का दोनों ही डोज ले।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here