सिवान: वैक्सीन का पहला डोज लेने वालों की संख्या हुई 19 लाख के पार

0
  • शाम चार बजे तक करीब 31 हजार लाभार्थियों को दिया गया था डोज
  • वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों की संख्या 12 लाख 72 हजार 441

परवेज अख्तर/सिवान: वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है। ऐसे में गुरुवार को भी मेगा वैक्सीनेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लाभार्थियों ने जिले के कुल 599 सत्र स्थलों पर पहुंचकर वैक्सीन का डोज लिया। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल की मानें तो जिले में अबतक वैक्सीन का पहला डोज लेने वालों लाभार्थियों की संख्या 19 लाख से हो चुकी है। वहीं दूसरे डोज लेने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। मिली जानकारी के अनुसार दूसरे डोज लेने वालों की कुल संख्या अबतक 12 लाख 72 हजार 441 है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मेगा वैक्सीनेशन के दौरान शाम चार बजे तक करीब 31 हजार लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

अबतक 31 लाख 79 हजार 573 को दिया वैक्सीन

मिली जानकारी के अनुसार जिले में अबतक 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के कुल 31 लाख 79 हजार 573 लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। वहीं इनमें वैक्सीन का पहला व दूसरा डोज दोनों ही प्रकार के लाभार्थियों की संख्या शामिल है। बताया गया कि जिले में कुल 23 लाख 85 हजार 876 लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज देने के लिए चिन्हित किया गया है।

16 जनवरी से किया जा रहा है वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान जिले में सत्र स्थल बनाकर लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कोई लाभार्थी छूट न जाए इसे लेकर भी विभाग संजीदा है और घर-घर घूमकर वैक्सीनेशन देने का कार्य किया जा रहा है। लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज लेने के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसे लेकर भी पर्याप्त सत्र स्थलों के अलावा समय-समय पर मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है।