सिवान: विद्यालयों में मना मुख्यमंत्री सुरक्षा कार्यक्रम, बच्चों को दी गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के विभिन्न विद्यालयों में शनिवार को मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम मनाया गया। मौके पर विद्यालयों में बच्चों को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गई। इस मौके पर संबंधित विद्यालय के फोकल शिक्षकों द्वारा बच्चों को माकड्रिल भी कराया गया। जानकारी के अनुसार बड़हरिया के सदरपुर स्थित मध्य विद्यालय सह उच्च विद्यालय में शिक्षकों द्वारा बच्चों को आपदा से बचाव एवं कुपोषण से बचाव की जानकारी दी गई। शिक्षक बृजेश प्रसाद ने बच्चों के कुपोषित होने तथा बचाव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संतुलित आहार नहीं मिलने के कारण बच्चे कुपोषण का शिकार हो रहे हैं। वहीं शिक्षक अंचित प्रकाश ने कहा कि यदि बच्चे संतुलित आहार हरी सब्जी फल, अंडा, दूध का नियमित सेवन करें तो कुपोषण से बच सकते हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार मंडल ने कहा कि सभी बच्चों को लंबे समय तक संतुलित आहार की आवश्यकता है। कार्यक्रम को प्राथमिक शिक्षक संघ के नेता जयप्रकाश गुप्ता ने भी संबोधित किया। इसके अलावा अन्य विद्यालयों में मुख्यमंत्री सुरक्षा कार्यक्रम मनाया गया। मौके पर शिक्षिका सरिता कुमारी सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे। वहीं दारौंदा प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में मुख्यमंत्री सुरक्षा कार्यक्रम के बच्चों को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गई। इसके अलावा कोविड गाइड लाइन का पालन करने, टीकाकरण अधिक से अधिक लोगों के लिए जागरूक करने पर चर्चा हुई। बैगलेस सुरक्षित शनिवार होने के कारण बच्चों को कबड्डी, ख-खो, आदि खेलकूद आदि कराया गया।

मध्य विद्यालय दारौंदा में शिक्षक लालबाबू सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर में रवींद्र कुमार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलागोविंदापुर में कविता देवी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रमसापुर में कमलेश सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रानीबारी में धनंजय कुमार उपाध्याय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हड़सर पूर्वी में विनोद कुमार सिंह, माध्यमिक विद्यालय बालबंगरा में अरविंद कुमार चौबे, सर्वोदय मध्य विद्यालय रामगढ़ा में शहाबुद्दीन अंसारी समेत अन्य विद्यालयों में फोकल शिक्षकों द्वारा मुख्यमंत्री सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गई।