सिवान: खेत में धान की रोपनी करने गई युवती के ऊपर गिरा आकाशीय बिजली मौत

0
bijli

परवेज अख्तर/सिवान: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भटवालिया पंचायत के बरहनी गांव में गुरुवार की शाम तकरीबन 5:00 बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई। घटना में मृतका की पहचान थाना क्षेत्र के बरहनी गांव निवासी महफूज आलम की 20 वर्षीय पुत्री रुखसाना खातून के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रुखसाना अपने परिवार के लोगों के साथ खेत में धान की रोपनी करने के लिए गई हुई थी। वह अपने खेत में धान की फसल लगा रही थी। इसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली युवती के ऊपर गिर गया। जिसके बाद वह गंभीर रूप से झुलस गई। हादसे के बाद पीड़ित के परिजन आनन-फानन में उसे उठाकर घर लेकर पहुंचे।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

इसके बाद इलाज के लिए एक निजी वाहन में लेकर सीवान सदर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने जांच पड़ताल के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। इधर रुखसाना की मृत्यु होने की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई कोहरा मच गया। रुखसाना की मां और भाई का रो-रोकर बुरा हाल है। रोते बिलखते हुए परिजनों ने बताया कि सीवान में मानसून आने के बाद भी बारिश नहीं होने से रुखसाना के चेहरे पर मायूसी छाई हुई थी। वह बार-बार अपने परिजनों से बोल रही थी कि आज नहीं तो कल एक दिन जरूर बारिश होगा। उसे सबसे ज्यादा परिवार और उनके भरण-पोषण के लिए खेतों में उपज वाली फसल की चिंता रहती थी।

पिछले 3 दिनों से हो रही हल्की बारिश के बाद वह काफी ज्यादा प्रसन्न थी। गुरुवार की अहले सुबह हुई झमाझम बारिश में रुखसाना ने ही यह प्लान तैयार किया था कि खेतों से धान का बिजड़ा उखाड़ कर रोपनी करने का समय आ गया है। इतना ही नहीं वह सुबह सवेरे खेतों में लगे पानी की मुआयना करके लौटी थी। इसके बाद दोपहर से ही उनके परिवार के सभी लोग खेतों में धान की बिजड़ा उखाड़ कर रोपनी शुरू कर दिए थे। इतने में तेज गड़गड़ाहट के बाद रुखसाना के ऊपर चमकती हुई बिजली गिर गई।