बिहार के सिवान में सुशासन बाबू के पुलिसकर्मियों पर शराब माफियाओं ने किया हमला, मची अफरा-तफरी

0
police par hamla
  • कई पुलिसकर्मी आंशिक रूप से घायल
  • शराब माफियाओं का रुख देख भाग खड़े हुए पुलिसकर्मी
  • घटना:- गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के छितौली गांव के मुसहर टोली का

परवेज़ अख्तर/सिवान :- बिहार के सिवान में सुशासन बाबू के पुलिसकर्मियों पर शराब माफियाओं ने हमला बोल दिया। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान कई पुलिसकर्मी आंशिक रूप से घायल हो गए। वही शराब माफियाओं का रुख देख छापेमारी करने गई पुलिस टीम दबे पांव खिसकने में कोताही नहीं बरती। यह घटना सिवान जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के छितौली गांव के मुसहर टोली की बताई जा रही है।बतादें की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि छितौली गांव के मुसहर टोली में बड़े पैमाने पर देशी शराब का निर्माण कई महीनों से की जा रही। जहाँ से कई स्थानों पर शराब का निर्माण कर भेजा जाता है। जिसको लेकर गोरेयाकोठी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के निर्देश के आलोक में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। और गठित छापेमारी दल छितौली गांव के मुसहर टोली के लिए रविवार की दोपहर बाद रवाना हुई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads
adssss

जैसे ही पुलिस की गाड़ी मुसहर टोली में पहुंची तो पूर्व से मौजूद शराब माफियाओं ने पुलिस की वाहन को देखते ही भड़क उठे और अपने – अपने हाथों में लिए पारंपरिक हथियारों को लेकर छापेमारी दल को दौड़ाना शुरू कर दिया। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई।इस दौरान कई पुलिसकर्मी आंशिक रूप से घायल हो गए।ग्रामीणों की माने तो मुसहर टोली में बड़े पैमाने पर कुटीर उद्योग के रूप में कई स्थानों पर शराब निर्माण का कार्य चल रहा था जहाँ पर कभी भी पुलिस छापेमारी नही करती थी अगर पुलिस छापेमारी भी करती थी तो केवल कोरम पूरा करने के लिए जाती थी। और छापेमारी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती थी जिससे शराब कारोबारियों का मनोबल बढ़ गया था।

वही शराब बंदी कानून के बाद भी यहाँ पर बड़े पैमाने पर शराब निर्माण का कार्य चल रहा था। इस संदर्भ में पूछे जाने पर गोरेयाकोठी थानाध्यक्ष  मुकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं द्वारा हमला बोला गया है  जिसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को दे दी गई है। वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी। श्री कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने महुआ, मीठा निर्मित देशी शराब करीब सात लीटर बरामद करके थाना लायी है। तथा मौके पर अर्द्ध निर्मित शराब भी विनष्ट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि हल्का चौकीदार के निशानदेही पर  उपद्रवियों की पहचान कर उनके विरुद्ध  कानूनी कार्रवाई की जाएगी।आगे उन्होंने किसी भी पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात से साफ-साफ इंकार किया है।