सिवान के सांसद ओम प्रकाश यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे से की मुलाकात

0

परवेज अख्तर, सिवान- आज सिवान के लोकप्रिय सांसद श्री ओम प्रकाश यादव जी ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे जी से मिलकर सीवान में मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर नई दिल्ली में मुलाकात की। और मांग किये है कि सीवान स्थित मैरवा में केंद्र सरकार की ओर से मेडिकल कॉलेज सह सुपरस्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना जल्द से जल्द की जाए। मुलाकात में अपने संसदीय क्षेत्र के सिवान स्थित मैरवा में इसकी आवश्यकता पर ध्यान दिलाये।
-सुपरस्पेशलिटी सुविधा के साथ मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग
-राजेंद्र कुष्ट सेवाश्रम में मेडिकल कॉलेज खोलने का सुझाव
-कैंसर के मरीजों के लिए सीवान में अगल विशेष अस्पताल खोलने की मांग
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री जी को देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न राजेंद्र प्रसाद के इस पावन भूमि पर आज सर्वाधिक संख्या में कैंसर रोगियों की बढ़ोतरी हो रही है इससे अवगत कराए। देशरत्न राजेंद्र बाबू के नाम पर राजेंद्र सेवाश्रम के पास 30 एकड़ की भूमि पड़ी है। जहां 1997 से केंद्रीय सहायता के बंद होने के कारण यह कुष्ठ सेवाश्रम बंद है। सीवान में इसकी स्थापना होने से इसका लाभ बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों को होगा,जबकि पड़ोसी गोपालगंज, महराजगंज, सारण सहित उत्तर बिहार के करीब दर्जन भर जिलों को इसका लाभ मिलेगा।
माननीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे जी ने भरोसा दिया कि मैं आपके क्षेत्र मे कैंसर चिकित्सा की तत्काल आवश्यकता पर विशेष महत्व देते हुए मंत्रालय से अपने स्तर पर पहल करूंगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

Om Prakash Yadav लोकप्रिय भाजपा सांसद सिवान बिहार