सिवान: कल आन बान व शान के साथ जिला में लहरायेगा तिरंगा

0
tiranga

परवेज अख्तर/सिवान: सोमवार को जिला में आजादी का अमृत महोत्सव सह स्वतंत्रता दिवस आन-बान व शान के साथ मनाया जायेगा. इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा मुख्य समारोह का आयोजन शहर के गांधी मैदान में किया गया है. 15 अगस्त प्रत्येक भारतवासी के लिए गर्व से सिर ऊंचा करने का दिन होता है. इसी दिन अंग्रेजों की गुलामी से भारतवासियों को मुक्ति मिली थी. यह स्वतंत्रता दिवस इस मायने में भी खास है कि इस वर्ष हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां नागरिकों से अपने अपने घरों पर तिरंगा झांडा फहराकर आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाते हुए अमर शहीदों को याद किया जा रहा है. इधर गांधी मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम को लेकर रविवार की देर शाम तक सभी तरह की तैयारियों को पूरा कर लिया गया. गांधी मैदान होने वाले कार्यक्रम को लेकर बांस बल्ली से बैरिकेडिंग भी किया गया है. जहां 15 अगस्त की सुबह 9 बजे जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे अपनी पूरी प्रशासनिक कुनबा सहित न्यायिक पदाधिकारियों के साथ घ्वजारोहण करेंगे. इसके बाद जिले की विकास कार्ड पेश करेंगे. वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये हैं. विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश भी दिया गया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

गांधी मैदान में होगा परेड

स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में परेड का आयोजन होगा. इसमें पुलिस जवान सहित एनसीसी व स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स शामिल होगे. साथ ही स्कूली छात्राओं द्वारा मुख्य समारोह में राष्ट्र गान प्रस्तुत किया जायेगा. उनका भी चयन कर लिया गया है.

नहीं निकलेगी प्रभात फेरी

कोविड व मंकीपॉक्स को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से स्कूलों को प्रभात फेरी नहीं निकालने का निर्देश दिया गया है. साथ ही किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन नहीं करना है.

झंडोत्तोलन के लिए जिला प्रशासन की कार्यक्रम सूची-

स्थान                           झंडोतोलन का समय

  • गांधी मैदान-                   09.00 बजे
  • समाहरणालय-                10.05 बजे
  • डीआरडीए-                   10.15 बजे
  • अनुमंडल कार्यालय-          10.25 बजे
  • पुलिस लाइन मैदान-         10.30 बजे
  • जिला परिषद-               10.40 बजे
  • चयनित महादलित टोला-   10.45 बजे
  • बिहार गृह रक्षा वाहिनी-     10.50 बजे