सिवान: अलग-अलग सड़क दुर्घटना दो की मौत, चार घायल

0

दारौंदा, जी.बी. नगर व बसंतपुर थाना क्षेत्र की है घटना

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के अलग-अलग जगहों पर रविवार को हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। वहीं पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दी है। मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के खुरवासिया रामपुर निवासी दीनानाथ गुप्ता तथा जीबी नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज निवासी रंजन यादव रूप में हुई है। जबकि घायलों में बलराम यादव, बसंतपुर थाना क्षेत्र के बाला निवासी बच्चा मांझी, खवासपुर निवासी रोजद्दीन और मोहन मांझी शामिल हैं। पहली घटना दारौंदा थाना क्षेत्र के कोड़ारी कला गांव के समीप की है। जहां एक ही बाइक पर सवार दीनानाथ गुप्ता व बलराम यादव को मिनी ट्रक ने धक्का मार दिया। जिसमें बाइक सवार दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से उनलोगों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां दीनानाथ गुप्ता की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं सदर अस्पताल से उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया गया। गोरखपुर जाने के क्रम में दीनानाथ गुप्ता की मौत हो गई। बताया जाता है कि उक्त दाेनों गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के समीप एक निजी विद्यालय में शिक्षक हैं।

दोनों लोग एक ही बाइक पर सवार होकर छपरा में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। वहीं दूसरी घटना कमसड़ा गांव में स्थित शिव मंदिर के समीप हुई। जहां दारौंदा से छपरा की तरफ जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर यात्री शेड में घुस गया। इससे यात्री शेड एवं ट्रक क्षतिग्रस्त हाे गया। वहीं घटना के बाद ट्रक चालक घायल हो गया। जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं जीबी नगर थाना क्षेत्र के सिवान-पैगंबरपुर मुख्य पथ पर नवका बाजार के समीप अज्ञात वाहन के धक्के से बाइक चालक की मौत हो गई। बताया जाता है कि शाहपुर निवासी भोला यादव का पुत्र रंजन यादव अपनी बाइक से मिठाई खरीदने नवका बाजार जा रहा था। तभी पीछे से एक अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में धक्का मार दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं घटना के बाद चालक गाड़ी लेकर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मृतक के स्वजनों द्वारा आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के मृतक के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

वहीं बसंतपुर थाना क्षेत्र के मुड़ा गांव में एनएच 227 ए पर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार तीन युवक घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों घायलों की स्थिति गंभीर बता सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इस घटना में बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जाता है कि रविवार की दोपहर थाना क्षेत्र के बाला निवासी बच्चा मांझी, खवासपुर निवासी रोजद्दीन और मोहन मांझी एक ही बाइक पर सवार होकर सिवान की तरफ जा रहे थे। इस दौरान मुड़ा पेट्रोल पंप के कुछ दूरी पर स्थित टेढ़िया के समीप सामने से आ रहे ट्रक उनकी बाइक में टक्कर मार दिया। जिससे तीनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। इस घटना में बाइक पूरी रह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस क्षतिग्रस्त बाइक व ट्रक को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है।